पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झूठी शिकायत:बैंक मैनेजर के खिलाफ झूठी शिकायत महिला पर चार सौ बीसी का मुकदमा

रायगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 20 लाख रुपए का लोन नहीं मिलने से नाराज थी महिला

सारंगढ़ में लोन नहीं मिलने से नाराज होकर बैंक मैनेजर के खिलाफ झूठी शिकायत करने वाली महिला के खिलाफ ही पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। आरोपी महिला ने पुलिस को कई दिनों तक छकाया। शुरुआत में मैनेजर की घिग्घी बंधी रही लेकिन अब उन्हें राहत मिली है ।

सारंगढ़ पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सरिता गोंडे नामक महिला ने थाने में शिकायत की। बताया, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर अमृत एक्का ने अपने सहायक भूपेंद्र देवांगन के साथ मिलकर उससे खाते में जमा लगभग सवा पांच लाख रुपयों की हेराफेरी की है।

महिला ने आरोप लगाया कि बैंक अफसरों ने फर्जी दस्तावेज बनाए और उसकी जमा पूंजी डकार गए। बड़े बैंक के अफसरों के खिलाफ ऐसी शिकायत मिलने के बाद पुलिस सकते में आ गई। शिकायत लेकर जांच शुरू की गई। पुलिस के मुताबिक जांच में महिला ने बैंक में रुपए जमा कराने संबंधी जो दस्तावेज दिए उसमें फर्जीवाड़ा था ।

कूट रचित दस्तावेज तैयार कर बैंक में रुपए जमा करने दिखाए गए थे। इस बात की जानकारी जब बैंक मैनेजर को हुई तो उन्होंने थाने में पत्र देकर बताया कि सरिता ने अंत्यावसायी योजना के तहत 20 लाख रुपए का लोन मांगा था। पात्र नहीं होने के कारण उसे लोन नहीं दिया गया। इससे नाराज होकर सरिता ने बैंक अफसरों पर झूठे आरोप लगाए हैं।

पुलिस ने महिला और बैंक अफसर की शिकायतों की जांच की। आखिर में बैंक मैनेजर अमृत एक्का की शिकायत सही पाई गई। सरिता के खिलाफ सारंगढ़ पुलिस ने धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें