ठगे गए 7.95 लाख रिकवर हुए:किसानों ने पुलिस कर्मियों को किया सम्मानित

रायगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तरकेला के हीरालाल चौधरी और ननसिया के अश्वनी पटेल से हुई थी ठगी

दो किसानों से एटीएम कार्ड के जरिए 7.95 लाख रुपयों की ठगी हुई थी। जुलाई में मामला सामने आया तो जूट मिल चौकी पुलिस और साइबर सेल ने मिलकर आरोपियों को पकड़ा और किसानों को रुपए वापस दिलाए। बुधवार को दोनों किसानों के परिजन एसपी ऑफिस में पुलिस कर्मियों को सम्मानित करने पहुंचे।

जुलाई में तरकेला के हीरालाल चौधरी के अपेक्स बैंक खाते से पांच लाख 45 हजार 510 और ननसिया के अश्विनी पटेल के दो लाख 50 हजार रुपए पार हो गए थे। ये रुपए एटीएम के जरिए लगभग दो साल की अवधि में निकाले गए। किसानों के पास एटीएम कार्ड ही नहीं थे और ना ही उन्हें कभी खातों से रुपए निकाले जाने की कोई सूचना मिली। दोनों पीड़ितों की रकम आरोपी धनीराम पटेल से बरामद की गई। आरोपी सहकारी बैंक तरकेला में संविदा पर भृत्य का काम करता था।

एसपी अभिषेक मीणा से मिलकर किसानों के परिजन ने ठगी के रुपयों की रिकवरी की कार्रवाई करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित करने की मंशा जाहिर की। इस मामले में अपेक्स बैंक की गलती सामने आई थी। किसानों को बुलाकर एटीएम कार्ड देने या उन्हें रजिस्टर्ड डाक से एटीएम कार्ड भेजने के बजाय चपरासी धनीराम पटेल के हाथों कार्ड और पिन वाला लिफाफा भेजा। धनीराम की नीयत डोल गई। उसने हीरालाल और अश्विनी के एटीएम कार्ड्स और उनके पिन (चार अंकों वाला पासवर्ड) रख लिए। बैंक के रजिस्टर में डिलीवरी पर हस्ताक्षर कर दिए।

खबरें और भी हैं...