पहल:अस्पताल की गुणवत्ता सुधारने फीडबैक' एप हुआ लॉन्च

राउरकेला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राउरकेला इस्पात संयंत्र जनरल अस्पताल में गुणवत्ता में सुधार लाने और "मुस्कान भरी सेवा\" के आदर्श को मजबूत करने के उद्देश्य से एप फीडबैक प लॉन्च किया गया है। जो एंड्रॉइड मोबाइल ऐप \"संपर्क ेलरस्प\" की एक अतिरिक्त विशेषता होगी। ऐप को निदेशक प्रभारी (राउरकेला इस्पात संयंत्र, अतनु भौमिक द्वारा बुधवार को उनके कार्यालय में लॉन्च किया गया । ऐप अस्पताल में भर्ती रोगियों और उनके रिश्तेदारों को आईजीएच के बारे में प्रतिक्रिया देने में सक्षम बनाएगा। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ बी के होता, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एन पी साहू, मुख्य महाप्रबंधक (सी एंड आईटी), के सेनगुप्ता, महाप्रबंधक प्रभारी कार्मिक एवं प्रशासन बी के कुल्लू और अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

इस तरह दे सकते हैं फीडबैक
फीडबैक प्रणाली में, इंडोर रोगी के रूप में भर्ती व्यक्तियों कर्मचारियों, उनके आश्रितों, पूर्व कर्मचारियों और गैर हकदार मरीज को एंड्रॉइड मोबाइल में गुगल प्‍ले स्‍टोर से ‘संपर्कसेलआरएसपी’ डाउनलोड करना होगा। फिर अपने मोबाइल नंबर के साथ भर्ती के दौरान प्रदान की गई पंजीकरण संख्या से लॉग इन कर फीडबैक सुविधा में जाकर फीडबैक जमा करना होगा । प्राप्त फीडबैक का आईजीएच प्रशासन द्वारा विश्लेषण किया जाएगा जिसके बाद स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं में सुधार के लिए कदम उठाए जाएंगे।

फीडबैक से सुधरेगी व्यवस्था
इससे पहले मरीजों से फीडबैक एक कागजी रूप में लिया जाता था और कार्रवाई की जाती थी। जिसमें समय लगता था और बहुत सारे कागजी कार्य होते थे। ऑनलाइन हो जाने से मरीजों को जल्द सुविधा के साथ उपचार में भी सहायता होगी। इसके साथ ही त्वरित कार्रवाई की जाएगी। इस प्रणाली को सीएंड आईटी. विभाग की टीम द्वारा विकसित किया गया है। सहायक महाप्रबंधक वीपी आर्य व संयोजक उप महाप्रबंधक के नेतृत्व में किया गया है। जिससे मरीजों का समस्या व सुझाव लिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...