पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फैल रहा कोरोना:शिक्षिका सहित पांच कोरोना पॉजिटिव एक संक्रमित की राउरकेला में मौत

रायगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर में तीन संक्रमित, जिले में कुल 258 केस

कोरोना का कहर शहर में बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना मरीजों की संख्या जिले में 258 तक जा पहुंची। बड़े भंडार और लोइंग में एक-एक महिला संक्रमित मिली हैं। वहीं शहर से तीन मरीज मिले हैं। एक की राउरकेला ओडिशा में मौत हो गई जबकि चार मरीजों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पंजरी प्लांट और बड़े भंडार में जो कोरोना संक्रमित मिले हैं उनकी ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। सीएमएचओ डा. एसएन केशरी ने बताया कि मंगलवार को मेडिकल कॉलेज से आई जांच रिपोर्ट में 5 की रिपाेर्ट काेराेना पॉजिटिव बताई गई है। जिसमें सूपा बड़े भंडार में रहने वाले 39 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वर्तमान में वह शिव शीतला मंदिर वार्ड नंबर -2 में रह रहा है। जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है। सांगीतराई डीपापारा में 13 वर्षीय बालिका अपने रिश्तेदार के घर राउरकेला आेडिशा से 9 जुलाई काे आई थी। क्वारेंटाइन में रह रही थी। दो अगस्त काे सैंपल लिया गया और अब रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। परिवार के सभी 11 सदस्यों को क्वारेंटाइन किया गया है। रामभाटा में संक्रमित पाई गई महिला 19 जुलाई को मध्य प्रदेश के सागर से लौट कर आई थी । यह महिला एक हाईस्कूल की शिक्षिका बताई जा रही है । सभी मरीजों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

कोतरा रोड के मरीज से पंजरीप्लांट का युवक संक्रमित
पंजरीप्लांट में जो युवक संक्रमित पाया गया है वह कोतरा रोड की प्रेमी आटा चक्की के संचालक के संपर्क में आकर पॉजिटिव हुआ है। बताया जा रहा है कि आटा चक्की संचालक कहीं बाहर से आया था। अब कोतरा रोड में उसके संपर्क में आए लोग चिंतित हैं।

मरने के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो हड़कंप
मधुबन पारा में बेटी-दामाद के घर आए राउरकेला का 55 वर्षीय व्यक्ति पत्थलगांव से आया था। तबीयत बिगड़ने पर उसने सैंपल दिया था । पड़ोसी इस बात से भी चिंतित हैं कि इस व्यक्ति को शहर में भी किसी डॉक्टर के पास ले जाया गया था। तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो उसे राउरकेला ले गए। मंगलवार सुबह उसकी वहां मौत हो गई और दोपहर कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। स्वास्थ्य विभाग इस बात से परेशान है कि शख्स को ओडिशा किस एंबुलेंस या गाड़ी से ले जाया गया था। मधुबनपारा में रहने वाले इसके बेटी-दामाद उसके साथ राउरकेला गए हुए हैं। उनसे संपर्क नहीं हो सका है। सीएमएचओ ने कहा कि इसका पता लगाया जा रहा है कि मरने वाला शख्स रायगढ़ में कहां, कहां गया या किस क्लीनिक या अस्पताल में इलाज कराया।

9 से रविवार को होगी साप्ताहिक बंदी, आज खुला रहेगा बाजार
कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिए कलेक्टर भीम सिंह ने आदेश जारी करते हुए दुकानों, व्यवसायिक एवं अन्य प्रतिष्ठानों को बुधवार को बंद करने काे कहा था। जिसमें आंशिक संशोधन करते हुए बुधवार के बजाए रविवार को दुकानों काे बंद करने काे कहा है। रविवार को अस्पताल परिसर स्थित मेडिकल दुकानों को ही संचालन की अनुमति होगी। वहीं 5 अगस्त बुधवार को दुकानें खुली रहेंगी तथा रविवार 9 अगस्त से प्रत्येक रविवार को दुकानें बंद रहेंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें