पुलिस कार्रवाई:गाड़ियां चुरा कर गांजा तस्करों को बेचने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

रायगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वाहन चोरी कर गांजा तस्करों को बेचने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं आरोपी के जरिए 3 गांजा तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। इसका खुलासा एएसपी लखन पटले और आईपीएस प्रभात कुमार ने गुरूवार को आयोजित प्रेसवार्ता में किया है।

कोतरा पुलिस ने प्रार्थी एवं आसपास रहने वालों से पूछताछ की। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी का फुटेज चेक किया। फुटेज पर क्लू मिलते गए। इसके आधार पर पुलिस की टीम जांजगीर जिले के ग्राम करिगांव पहुंचे। जहां संदिग्धों के संबंध में पड़ताल की। जांच में सामने आया कि गाड़ी को गांजा तस्करों ने चुराई है। पुलिस को संदिग्धों की पतासाजी दौरान एक पेट्रोल पंप के पास के सीसीटीवी फुटेज में चार संदिग्ध एक साथ दिखे। चारों को हिरासत में लिया गया, जिनमें एक पूर्व में नकबजनी, बाइक चोरी, आर्म्स एक्ट में चालान हुआ आरोपी अजय निषाद उर्फ सोन निवासी चांदमारी थाना कोतवाली का होना पुख्ता हुआ जिसे हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ पर गांजा तस्करी के लिए अपने तीन साथियों के साथ वेन और बाइक की चोरी करना बताया।

इसके आधार पर उसके तीन साथियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों में एक चांदमारी प्रेम प्रताप कालोनी रायगढ़ निवासी अजय निषाद उर्फ सोनू 30 है, बाकी के तीन करिगांव थाना मालखरौदा जिला जांजगीर चांपा निवासी हैं। शांतिलाल उर्फ जम्मू चंद्रा 30, घासी राम चंद्रा 42, देवपुरभुतहा भागवत रितेश चंद्रा 25 को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों से दो इको मारुति कार कीमत 1 लाख 50 हजार, दो बाइक कीमत 60 हजार को जब्त किया है।

दुकान के सामने गाड़ी खड़ी कर सोने गया सुबह तक गायब

एएसपी ने बताया कि 16 मई को बड़े गुमड़ा निवासी उमाशंकर चौधरी (38) ने थाना कोतरा रोड में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रिपोर्ट में बताया था कि वह भगवानपुर ऊपर बस्ती में किराए के मकान में रहता है। मेन रोड में किराने का दुकान खोला है। 14 मई की रात 10 बजे वह अपनी गाड़ी दुकान के सामने खड़ी कर सोने चला गया। दूसरे दिन सुबह 5 बजे दुकान की ओर गया तो देखा कि गाड़ी वहां नहीं थी। आसपास के लोगों से पूछताछ की। पता नहीं चलने पर 16 मई को कोतरा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। आरोपी के विरुद्ध धारा 379 आईपीसी के तहत अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया।

खबरें और भी हैं...