पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

50 फीसदी कर्मचारियों के साथ बैंक:आज से बैंक 3 बजे तक, डाक बांट सकेंगे पोस्टमैन

रायगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डाकघर और रजिस्ट्री कार्यालय को खोलने निर्देश

लॉकडाउन गाइडलाइन में रजिस्ट्री कार्यालय के अलावा बैंक और डाक घरों में 50 फीसदी लोगों के साथ काम शुरू करने की छूट दी गई है। गुरुवार को बैंक दोपहर 1 बजे तक ही खुले, बैंक प्रबंधनों का कहना है कि व्यावसायिक लेनदेन के साथ खोलने के निर्देश दिए गए हैं। बैंक अफसरों का कहना है कि प्रदेश द्वारा जारी गाइडलाइन में दोपहर 3 बजे तक बैंक खुले रखने की छूट दी गई है।

जिले में क्या समय होगा इसके लिए कलेक्टर और एसडीएम से मार्गदर्शन लिया जा रहा है। गुरुवार दोपहर 1 बजे के बाद बैंक आए लोगों को वापस भेजा गया। डाकघर में दोपहर 1 बजे तक कैश ट्रांजेक्शन चला। पार्सल, डाक, रजिस्ट्री और मनी ऑर्डर जैसे काम दोपहर 3 बजे तक किए गए। डाक विभाग के अफसर कहते हैं कि जिला प्रशासन से आदेश आएगा तो उसके मुताबिक समय बदला जाएगा। लॉकडाउन की वजह से डाकघरों में सिर्फ इमरजेंसी डाक जैसे दवाई, अर्जेंट डाक की डिलीवरी की जाती थी। अब गाइडलाइन में बदलाव किया गया हैं उसमें डाक विभाग को सभी तरह की डाक की डिलीवरी की जाएगी, डाक विभाग के सहायक अधीक्षक रवि कचेर ने बताया कि शुक्रवार से कोशिश की जा रही है सभी डाक की डिलीवरी करना शुरू कर दिया जाए। 15-20 दिनों में डाक नहीं बंटने से पेंडेंसी काफी ज्यादा हो गई है। 5 पोस्टमैन पॉजिटिव आने की वजह से काम प्रभावित हुआ है।

रजिस्ट्री कार्यालय भी खुला लेकिन कोई भी नहीं आया
गाइडलाइन में बदलाव होने के बाद रजिस्ट्री कार्यालय भी खोला गया है, यहां पर भी 50 फीसदी क्षमता के कर्मचारियों के साथ कामकाज होगा। हालांकि गुरुवार को रजिस्ट्री कार्यालय तो खुला लेकिन एक भी व्यक्ति रजिस्ट्री कराने के नहीं आए। यहां पर रजिस्ट्री कराने के पहले ऑनलाइन पोर्टल में टाइमिंग स्लॉट टाइमिंग लेना होता है। कार्यालय कर्मचारियों ने बताया कि लोग कोरोना संक्रमण का डर है इसलिए अभी कोई भी रजिस्ट्री कराने के लिए नहीं आया है।

बैंकों में ट्रांजेक्शन 3 बजे तक
बैंकों को दोपहर 3 बजे तक खोला जाएगा। 3 बजे तक ट्रांजेक्शन हो सकेंगे। इस संबंध में लीड बैंक मैनेजर की चिट्ठी आई हुई है, उन्होंने लिखित में जानकारी देने के लिए कहा है, शुक्रवार को हम इसकी जानकारी बना कर दे देंगे।'' युगल -किशोर उर्वशा, एसडीएम

खबरें और भी हैं...