पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आपदा में मानवसेवा करने का मौका, इसे ना खोएं:बॉर्डर का निरीक्षण करने पहुंचे आईजी, कर्मियों को दिए टिप्स

रायगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को बिलासपुर रेंज के आईजी रतन लाल डांगी ने रायगढ़ जिले के आकस्मिक निरीक्षण पर पहुंचे। सड़क मार्ग से वे सीधे पहले रेंगालपाली इंटर स्टेट बार्डर पहुंचे। यहां एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा, सीएसपी अविनाश सिंह और टीआई अमित शुक्ला मौजूद थे। आई.जी. डांगी ने चेक पोस्ट पर ड्यूटी में तैनात जवानों से चर्चा की और प्रतिदिन ओडिशा से आने वाले वाहनों की एंट्री रजिस्टर में हो रही है नहीं इसकी जांच की।

अफसरों को निर्देशित करने के बाद जिले के सभी चेक पोस्ट पर श्रमिकों सहित हर व्यक्ति के बारे में पूरी जानकारी और यात्रा विवरण के लिए लगे अधिकारी, कर्मचारियों को निर्देशित किया। बिना जानकारी दिए प्रवेश करने पर उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा। इंटर स्टेट बॉर्डर चेक के बाद आईजी डांगी ने चक्रधरनगर, कोतवाली के हर चेक पाइंट में रुककर और ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों से ड्यूटी एवं उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। इसके बाद कोतवाली थाने में एडिशनल एसपी और सीएसपी को सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। आईजी श्री डांगी ने जिलों में संक्रमित पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों के इलाज व चिकित्सा सुविधाओं के लिए गठित “कोविड रक्षा सेल” और जरूरतमंदों के लिए जिला पुलिस द्वारा चलाई जा रही “पुलिस हेल्प डेस्क” की सराहना की।

एसपी पहुंचे सीमावर्ती इलाकों में
रेंज आईजी डांगी के दौरे के साथ ही एसपी संतोष सिंह जिला अंबिकापुर और कोरबा को जोड़ने वाले मुख्य मार्गों में बने चेक पोस्ट के निरीक्षण पर थे। एसपी ने थाना कापू के कुमरता, बंधनपुर चेकपोस्ट पर औचक निरीक्षण किया। ड्यूटी पर तैनात जवानेां से जानकारी ली। आवागमन करने वालों को उनके ई-पास देखने के बाद ही छोड़ने के लिए कहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें