पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना से जंग:10 वेंटिलेटर्स, 50 बाइपेप मशीनों के साथ जरूरी सामान जल्द मिलेंगे: सिंह

रायगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • केआईटी में 350, सारंगढ़ के मंगलभवन में ऑक्सीजन वाले 50 बेड

कोरोना संक्रमित मरीजों के बेहतर इलाज के लिए ऑक्सीजन बेड बढ़ाने के दिशा में लगातार काम हो रहा है। केआईटी में ऑक्सीजन बेड बढ़ाकर 350 किया जा रहा है। इसी के साथ ही सारंगढ़ के मंगल भवन में 50 ऑक्सीजन बेड शुरू किए जा रहे हैं।

इसके अलावा खरसिया के चोढा में तैयार कोविड केयर सेंटर में 100 ऑक्सीजन बेड बढ़ाए जाएंगे व धरमजयगढ़ में भी 50 ऑक्सीजन बेड की सुविधा तैयार करने की योजना है। कलेक्टर भीम सिंह ने बताया कि जल्द ही 10 वेंटिलेटर्स और 50 बाइपेप मशीनें भी आने वाली हैं। जिन्हें मेडिकल कॉलेज, एमसीएच और केआईटी के साथ ही विकासखंड स्तर पर तैयार किए जा रहे कोविड केयर सेंटर्स में दिया जाएगा। जिससे वहां के गंभीर मरीजों का इलाज वहीं हो सके। कलेक्टर द्वारा फ्लो मीटर के लिए संपर्क कर तेजी से व्यवस्था व्यवस्था की जा रही है। कलेक्टर ने बताया कि 200 फ्लो मीटर रायगढ़ पहुंच चुके हंै। इसके अलावा आज शाम तक 200 फ्लोमीटर और पहुंच जाएंगे।

पाइप लाइन विस्तार में तीव्र गति से हो रहा काम
मेडिकल कॉलेज में पाइप लाइन के द्वारा ऑक्सीजन सप्लाई युक्त बेड बढ़ाने पर भी उसी तेजी से काम किया जा रहा है। मेडिकल कॉलेज के तीसरे फ्लोर में 70 ऑक्सीजन बेड बढ़ाए जा चुके हैं। इसके साथ ग्राउंड फ्लोर में तकरीबन 100 बेड बढ़ाने के लिए पाइप फिटिंग का कार्य लगातार जारी है। यह भी अगले 3-4 दिनों में पूरा कर लिया जाएगा। इससे कुल 170 ऑक्सीजन बेड की अतिरिक्त सुविधा यहां तैयार हो जाएगी।

खबरें और भी हैं...