पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एमआईसी बैठक:जिन इलाकों में हो रहा है जलभराव, वहां बनाएंगे नाली

रायगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मेयर इन काउंसिल की बैठक में 22 मुद्दों में 10 से ज्यादा काम को स्वीकृति मिली, एक करोड़ रुपए से बनाएंगे सड़क

सोमवार को नगर निगम में मेयर इन काउंसिल की बैठक हुई, जिसमें शहर के भीतर सड़कों का निर्माण, गौठान सहित 22 मुद्दों पर चर्चा हुई। इनमें 10 से अधिक प्रमुख कामों को स्वीकृति दी गई है। प्रमुख रूप जिन सड़कों पर बारिश का पानी जमा होता है वहां नाली बनाई जाएगी। इसके तहत चक्रधरनगर चौक रेलवे क्रासिंग से केलो ब्रिज तक, रेलवे क्षेत्र में काली मंदिर से लेकर रेलवे अंडर ब्रिज तक नाली निर्माण को हरी झंडी दी गई है। इन दोनों नालियों पर 90 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। वहीं मोदी नगर में भी हर साल बारिश में जलजमाव से बाढ़ जैसी स्थिति बनती है। यहां नाला निर्माण के लिए 29 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। महापौर के साथ एमआईसी ने उर्दना बटालियन और आवासीय क्षेत्र में डामरीकरण और डब्ल्यूबीएम की सड़क बनाने के लिए एक करोड़ रुपए की स्वीकृति दी है। 100 ट्राय साइकिल खरीदी करने के लिए नागपुर की एक कंपनी को टेंडर दिया गया था, एमआईसी ने दूसरी एजेंसी से भी ट्रायसाइकिल मंगवाकर परीक्षण करने के बाद अंतिम स्वीकृति दी जाएगी। साहेब राम नगर के मुख्य गेट से प्रधानमंत्री आवास योजना अंतर्गत बने मकान तक सड़क बनाने का कार्य कॉलोनाइजर कर चुका है। इसके बदले प्राची विहार में सड़क बनाने को लेकर स्वीकृति प्रदान कर दी गई है। इस दौरान मेयर जानकी काटजू, आयुक्त आशुतोष पांडेय एवं एमआईसी सदस्य शामिल हुये।

दो मुद्दों को सामान्य सभा में भेजने पर सहमति बनी
विधि एवं सामान्य प्रशासन विभाग के प्रभारी प्रभात साहू ने बताया कि शहर में अभी ट्रांसपोर्ट नगर में गौठान है, लेकिन वह छोटा है जिसमें जानवरों को नहीं रखा जा पाता है। इसे देखते हुए संबलपुरी गांव में 45 लाख रुपए में नया गौठान को मंजूरी दी है। शहर की सड़कों के स्ट्रीट लाइट की मेंटेनेंस का काम ईईसीएल को 7 सालों के लिए दिया गया है, लेकिन कंपनी काम नहीं कर रही है। इस मुद्दे को सामान्य सभा में ले जाने की बात कही गई है। अमृत मिशन के तहत छूटे वार्ड और कॉलोनी में पाइपलाइन के काम को स्वीकृति को सामान्य परिषद में भेजने पर सहमति बनी है।

100 सफाई कर्मियों को रखने की स्वीकृति
एमआईसी की बैठक में कोरोना संक्रमण को देखते हुए 100 सफाईकर्मी रखने को लेकर स्वीकृति प्रदान की गई है। इसके अलावा वार्ड 45 में सड़क निर्माण के काम को निरस्त करते हुए वार्ड नंबर 41 में सरईभदर की सड़क का निर्माण को लेकर स्वीकृति दी गई है। बड़े अतरमुड़ा पहुंच मार्ग की सड़क निर्माण का काम निरस्त करके लक्ष्मी हाइट्स के पीछे की सड़क का निर्माण को लेकर स्वीकृति दी गई है। चांदमारी में षड़ंगी कॉलोनी में सामुदायिक भवन में यूथ सेंटर बनाने को लेकर विचार किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें