45 रुपए पर पहुंचा टमाटर, आवक घटी, फिर बढ़ेंगे भाव:महाराष्ट्र और दक्षिण भारतीय राज्यों में भाव 80 रुपए के पार इसलिए वहां हो रही

रायगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टमाटर के दाम अभी कुछ सस्ते हुए है, रविवार को 40- 45 रुपए किलो तक बिका है लेकिन व्यापारियों का कहना हैं कि आवक पर अब फिर घट रही है । अभी जशपुर और दुर्ग के धमधा से टमाटर आ रहे हैं लेकिन यहां से दूसरे राज्यों में टमाटर की सप्लाई फिर बढ़ रही है।

हालांकि अभी 27 किलो कैरेट थोक मार्केट में 800-850 रुपए में आ रहा है, ऐसे में 31-32 रुपए किलो तक बिक रहा है। लेकिन मार्केट में अभी 10-15 रुपए किलो तक महंगे में बिक रहा है, ऐसा पहली बार हो रहा है। जब ठंड में टमाटर 4-5 रुपए में बिकती थी, लेकिन इस बार इनके दाम आसमान छू रखे हैं हालांकि अब दूसरे सब्जियों के दाम कम हो रहे है।

दरअसल कर्नाटक, आंध्रप्रदेश जैसे राज्यों से टमाटर आते हैं। वहां बारिश होने की वजह से जशपुर, दुर्ग से टमाटर की सप्लाई उन राज्यों में होने लगी। इन सबकी वजह से दाम बढ़ा रहा है। थोक व्यापारी अमित पेशवानी ने बताया कि धमधा और जशपुर पाठ में एक-दो दिन में प्रति कैरेट डेढ़ से 200 रुपए तक बढ़ेगा, क्योंकि वहां के व्यापारियों का कहना है कि अधिकांश माल दूसरे राज्यों से व्यापारियों की डिमांड ज्यादा है। हालांकि यह असर हफ्तेभर तक रहने के बाद वह कम हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...