पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समय रहते बुझा ली गई आग:लाइन में फॉल्ट, 24 घंटे में दूसरी बार ग्रैंड मॉल में आग

रायगढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रविवार सुबह 11 बजे गौरीशंकर मंदिर के नजदीक स्थित ग्रैंड मॉल में बिजली लाइन में स्पार्किंग के कारण एकाएक आग लग गई। फायर सेफ्टी सिस्टम से आग पर तुरंत ही काबू पा लिया गया लेकिन इससे मॉल के फ्रंट एलिवेशन का एक हिस्सा जल गया। हादसे के तुरंत बाद दमकल भी पहुंच गई, आग माल के अंदर तक नहीं पहुंच सकी इसलिए ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।

इसके पहले भी शनिवार सुबह भी सीटीबीटी में आग लग गई थी, लेकिन उस समय आग ज्यादा नहीं फैली समय रहते उसे कंट्रोल कर लिया। वहां नए उपकरण लगाए गए लेकिन 24 घंटे के भीतर फिर वहीं आग लग गई। दरअसल कनेक्शन के बाद अलग-अलग मीटरों तक लाइन जाती है वहीं सीटीबीटी का उपयोग होता है। शनिवार को स्पार्किंग के बाद बिजली कंपनी के कर्मचारियों ने इसे बदला था। बिजली विभाग के कार्यपालन अभियंता एसके साहू ने बताया कि नई मशीन में आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है। बिजली लाइन में भी फॉल्ट से आग लग सकती है, हालांकि अभी उस जगह की लाइट को बंद रखा है।

पिजा डिलीवरी बाइक जली
ग्रैंड मॉल के जिस हिस्से में आग लगी वहीं क्विक सर्विस रेस्टोरेंट का पिज्जा डिलीवरी काउंटर है। डिलीवरी के लिए रखी दो बाइक भी जल गई। रेस्टोरेंट के फर्नीचर में भी आग लग गई। आग बिग बाजार के सामानों तक पहुंची थी लेकिन उससे पहले ही उसे बुझा लिया गया। देर होती तो आसपास के मकानों को भी इससे खतरा हो सकता था।

सीटी बीटी (एनई) मीटर का काम करती है
मॉल के मैनेजर विनय अग्रवाल ने बताया कि सीटी बीटी (एनई) मशीन लगाई जाती है। जहां बिजली की खपत ज्यादा होती है, उपकरण वहां लगाया जाता है।

खबरें और भी हैं...