पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:वाट्सएप समेत अब कुल 8 तरीकों से बुक करा सकेंगे रसोई गैस सिलेंडर

रायगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के समय गैस कंपनियों ने राहत दी है। एलपीजी उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए वाट्सएप पर अपना एलपीजी सिलेंडर बुकिंग कराने की सुविधा शुरू की है। इसके तहत कंपनी ने अपना नंबर भी जारी कर दिया है। उपभोक्ताओं को इन नंबरों को अपने वाट्सएप नंबर से जोड़ना होगा और बुकिंग के बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी आएगा। ओटीपी द्वारा रिफिल डिलीवरी में और आसानी होगी। इसके लिए सभी डीलरों को बता भी दिया गया है कि वे अपने-अपने एजेंसियों में यह जानकारी ग्राहकों तक पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। वाट्सएप पर बुकिंग कराने के अलावा उपभोक्ता 7 अन्य तरीके से भी बुकिंग करा सकते हैं। सुविधा के लिए यह ऑप्शन इस थोड़े समय पहले ही पेट्रोलियम कंपनियों ने शुरू किए हैं। बस इसके लिए आपको ध्यान देना होगा कि आपने जो मोबाइल नंबर एजेंसी में दर्ज कराया है, उसे ही वाट्एसप से जोड़ना होगा। भारत पेट्रोलियम के गैस सिलेंडर बुक करने के लिए स्मार्ट लाइन नंबर 1800224344 जारी किया गया है। इस नंबर को मोबाइल में सेव करने के बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से इस पर बुकिंग के लिए मैसेज करना होगा। इंडेन गैस की बुकिंग के लिए 7588888824 वाट्एसप नंबर पर मैसेज कर सकते हैं। एचपी के गैस सिलेंडर के लिए 9222201122 नंबर पर वाट्एसप करना होगा। इसके अलावा संबंधित सर्विस सेंटर के नंबर पर भी कॉल कर सिलेंडर बुक कराया जा सकता है।

इन 7 तरीकों से भी करा सकते हैं बुकिंग
वाट्सएप के अलावा आइवीआरएस, एसएमएस, पेटीएम, इंडियन ऑयल ऐप, सीएक्स.इंडियन ऑयल. इन, मैनुअल बुकिंग, एसडीएमएस, डिलीवरी मेन ऐप से भी सिलेंडर बुक करा सकते हैं। इन प्रक्रियाओं की जानकारी आपको नजदीकी एजेंसियों से मिल जाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें