पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन अभियान:एक कॉल करें, वैक्सीनेशन सेंटर तक ले जाएगी बस

रायगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर को वैक्सीनेशन में अव्वल करने निगम ने दो बसों की सेवा शुरू की, उपायुक्त से कर सकते हैं संपर्क

निगम ने कोविड वैक्सीनेशन सेंटर तक शहरवासियों को पहुंचाने के लिए 2 सिटी बस की सेवा मिलेगी। मोहल्लेवासी सीधे नोडल अधिकारी उपायुक्त सुतीक्षण यादव के मोबाइल नंबर पर अपनी बुकिंग करा सकेंगे। इसके बाद बस घर से लेकर सीधे वैक्सीनेशन सेंटर ले जाएगी और वैक्सीन लगने के बाद वापस छोड़ देगी।

वैक्सीनेशन के मामले में जिले के वैक्सीनेशन सेंटर आगे हैं, लेकिन शहर के सेंटर अब भी पिछड़े हैं। इनमें शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन हो, इसके लिए निगम ने दो बसों की सेवा शुरू की है। बुधवार को मिनी स्टेडियम से सिटी बस से निगम के उपायुक्त सुधीक्षण यादव, स्वास्थ्य अधिकारी ईश्वर राव, राजस्व विभाग से मकरध्वज मालाकर, हरिकेश्वर लकड़ा और उनकी टीम पार्षदों की मदद से लोगों को टीकाकरण के लिए सेंटरों में पहुंचाया। पहले दिन वार्ड 20 के पार्षद प्रभात साहू और वार्ड 28 के पार्षद राकेश तालुकदार के सहयोग से क्षेत्रवासियों को वैक्सीन लगवाने के लिए बस से मेडिकल कॉलेज में पहुंचाया और टीकाकरण होने के बाद वापस घर लौटा।

इसी तरह की व्यवस्था अब हर दिन शहर में रहेगी। निगम आयुक्त आशुतोष पांडेय के अनुसार कोई भी व्यक्ति मोहल्ले में लोगों को इकट्ठा करके सीधे उपायुक्त के जारी नंबर पर फोन कर बस बुला सकता है। बस उन्हें वैक्सीनेशन सेंटर तक छोड़ेगी भी और वापस घर भी पहुंचाएगी। इस बीच टीकाकरण कराने वाले लोगों के लिए पानी और नाश्ते की व्यवस्था भी निगम कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें