पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जिला आज से अनलॉक, जिन्हें अनुमति नहीं, वे दुखी:मॉल, सैलून, जिम, पार्क और देवालय अभी बंद ही रहेंगे

रायगढ़18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सोमवार सुबह 8 से शाम 5 बजे तक दुकानें खुलेंगी। इसके साथ ही 54 दिन के बाद शहर अनलॉक होगा। कोरोना महामारी की बढ़ती रफ्तार के कारण 14 अप्रैल से जिले में लॉकडाउन किया गया था। संक्रमण दर 5 प्रतिशत से कम होने पर जिला अनलॉक किया गया है।

जिला प्रशासन द्वारा जारी आदेश में शोरूम को छूट नहीं दी गई है यानि शोरूम फिलहाल बंद रहेंगे। इससे शहर के ऑटोमोबाइल कारोबारियों में असंतोष है। माना जा रहा है कि चैंबर प्रतिनिधियों के साथ इनके प्रतिनिधि सोमवार को कलेक्टर भीम सिंह से मिलकर इसकी इजाजत मांग सकते हैं। ऑटोमोबाइल शोरूम के साथ ही वर्कशॉप भी बंद हैं। इससे सालभर के भीतर नई गाड़ियां खरीदने वाले ग्राहकों को परेशानी है। व्यापारियों का मानना है कि ऑटोमोबाइल शोरूम में भीड़ नहीं होती है। अगर उन्हें काम की इजाजत मिल जाए तो नई गाड़ी के मालिक अपनी सर्विसिंग करा सकेंगे। सर्विसिंग समय पर नहीं होने से बड़ा नुकसान हो सकता है। इसके साथ ही मॉल के दुकानदार भी ऑड इवन के फार्मूले पर अनुमति मांग सकते हैं। उनका कहना है पूर्व में ऐसी व्यवस्था की गई थी। लॉकडाउन में निचले तल की दुकान और बाहर दरवाजे वाली दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई थी। इस बार भी ऐसी व्यवस्था दी जाए।

सब्जी बाजार में भीड़ से खतरा
अनलॉक से पहले भी संजय मार्केट में सब्जी विक्रेताओं ने जिद कर दुकानें खोलीं। रविवार को हालांकि पूर्ण लॉकडाउन में दुकानें बंद रहीं लेकिन यहां सब्जी विक्रेताओं को नियंत्रित करना पड़ेगा। संजय मार्केट खुला तो भीड़ बढ़ेगी और खत्म हो रहा कोरोना फिर लौटेगा। सब्जी विक्रेताओं के लिए इतवारी बाजार और मिनी स्टेडियम जैसी जगहों पर अस्थायी व्यवस्था करनी होगी ताकि उनका रोजगार भी चलता रहे और कोरोना से भी बचा जा सके।

खबरें और भी हैं...