पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एमआईसी की बैठक:बाइपास की जमीन पर एनओसी देने का सदस्यों ने किया विरोध, आयुक्त बोले; निरस्त कराएंगे जारी किए गए पट्टे

रायगढ़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एजेंडे की कॉपी देर से मिलने पर सदस्यों ने जताई नाराजगी, 10 प्रस्तावों पर हुई चर्चा
  • दैनिक भास्कर में खबर छपने के बाद मामले का हुआ खुलासा

नगर निगम में मंगलवार शाम एमआईसी की बैठक बुलाई गई। बैठक में शहीद चौक से मैरिन ड्राइव को जोड़ने वाली बाइपास रोड के लिए प्रस्तावित जमीन पर एनओसी देने का विरोध एमआईसी सदस्यों ने किया। इस पर आयुक्त ने मामला कलेक्टर के संज्ञान में लाते हुए एनओसी निरस्त करने की मांग करने की बात कही है।  दैनिक भास्कर ने 14 जुलाई को प्रस्तावित जमीन पर निगम द्वारा जारी किए गए एनओसी की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी, जिसके बाद निगम मामले को लेकर हरकत में आई है। एमआईसी सदस्यों ने एजेंडें की कॉपी बैठक से पहले देने की बात कही। पिछले सभी बैठकों में एमआईसी सदस्यों को बैठक शुरू होने के बाद कॉपी दी जाती है। बैठक में किस मुद्दे पर चर्चा होनी है, इस बात की जानकारी उन्हें नहीं होती। अधूरी तैयारियों की वजह बैठक में रखे जाने वाले एजेंडों पर स्वीकृति देने की बजाए सदस्य उसे अगली बैठक में रखने की अनुशंसा कर देते हैं। पिछली बैठकों के कई मामले अबतक लंबित है। 

100 रिक्शे खरीदेंगे, वार्डों में जिम को दी मंजूरी 
बैठक में एमआईसी सदस्यों ने पहले दूसरे और तीसरे नंबर पर रखे गए प्लेसमेंट एजेंसी का मामला सामान्य सभा में रखने की बात कही। रामलीला मैदान की दो दुकानों पर पेनाल्टी माफ करने पर सहमति बनी तो डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन के लिए 42 हजार रुपए की दर से फिर 100 रिक्शों को स्वीकृति मिली। इसी तरह पार्षद निधि से वार्डों में जिम खोलने के लिए स्थानीय सरंक्षण समिति का गठन और संचालन कर निर्णय लिया गया। बैठक में दो साल की अवधि पूरी करने वाले 6 व्याख्याताओं के संविलियन के मामले पर नियम अनुरूप कार्रवाई की अनुशंसा सदस्यों ने की है।

गौठान व रामपुर ट्रेंचिंग ग्राउंड के मुद्दे शामिल नहीं 
बैठक के पूर्व अधूरी तैयारी और समय पर संबंधित विभागों से फाइल नहीं भेजने के कारण गौठान के लिए आरक्षित की गई भूमि और रामपुर ट्रेचिंग ग्राउंड में दो करोड़ 11 लाख की लागत से होने वाले बायोरेमिडिएशन और मेथेलाइजेशन जैसे जनहित के महत्वपूर्ण मुद्दे बैठक से दूर रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें