चुनाव प्रक्रिया की शुरुआत:शहर के दो वार्ड में चुनाव लड़ने पहले दिन किसी ने भी नहीं भरा नामांकन

रायगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार से चुनाव प्रक्रिया की शुरुआत हो गई है। पहले दिन उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदे की पर जमा नहीं किया। नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 3 दिसंबर रखी गई है। शहर के वार्ड नंबर 25 और 9 में उपचुनाव के नामांकन पत्र कलेक्टोरेट में जमा किए जाने है, हालांकि पहले दिन कलेक्टोरेट में किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया ।

इधर सारंगढ़ नगर पालिका के 3 वार्डों में चुनाव लड़ने के लिए उम्मीदवारों ने नामांकन फार्म की खरीदारी की। चुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने तैयारी कर ली है। शनिवार को बीजेपी ने चुनावों के लिए प्रभारी और सहप्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। इन संगठनों में बैठक होने के बाद फिर प्रत्याशियों का एलान किया जाएगा। इसी तरह नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस में भी दो से तीन दिनों बैठक करके उम्मीदवारों को लेकर कुछ निर्णय ले सकती है। हालांकि कांग्रेस ने प्रभारी मंत्रियों और स्थानीय विधायकों को ही चुनाव को लेकर अधिकृत किया है। वे ही उम्मीदवारों के नामों को फाइनल करेंगे।

दोनों ही पार्टियों ने प्रभारी नियुक्त किए
बीजेपी ने शनिवार को सारंगढ़ चुनाव के लिए विधायक सौरभ सिंह और पूर्व बीजेपी अध्यक्ष राजेश शर्मा को प्रभारी बनाया है। इसके अलावा नगरीय निकाय चुनाव के लिए प्रभारी पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल को दायित्व सौंपा है। कांग्रेस ने प्रभारी कांग्रेस नेता उत्तम वासुदेव और प्रेमचंद जेयासी को पर्यवेक्षक बनाया है, ये दोनों शनिवार को देर रात तक सारंगढ़ में बैठके लेते रहे। संगठन के प्रभारी महामंत्री विकास शर्मा ने बताया कि दो दिनों में नामांकन भरने के पहले टिकट फाइनल कर दिया जाएगा। इधर कांग्रेस के उम्मीदवारों की घोषणा होने के बाद बीजेपी अपने उम्मीदवारों के नाम तय करने का फैसला लिया है। बहरहाल चुनाव की तैयारी में दोनों दलों के नेता और कार्यकर्ता दिन-रात जुट
हुए हैं।

खबरें और भी हैं...