समझदारी दिखा रहे लोग / अब जरूरी काम से निकल रहे, नहीं लग रहा जाम

सत्तीगुड़ी चौक से रेलवे स्टेशन की ओर व्यस्त मार्ग से लोगों की भीड़ गायब। इसी मार्ग पर कलेक्टर, एसपी का भी बंगला। सत्तीगुड़ी चौक से रेलवे स्टेशन की ओर व्यस्त मार्ग से लोगों की भीड़ गायब। इसी मार्ग पर कलेक्टर, एसपी का भी बंगला।
X
सत्तीगुड़ी चौक से रेलवे स्टेशन की ओर व्यस्त मार्ग से लोगों की भीड़ गायब। इसी मार्ग पर कलेक्टर, एसपी का भी बंगला।सत्तीगुड़ी चौक से रेलवे स्टेशन की ओर व्यस्त मार्ग से लोगों की भीड़ गायब। इसी मार्ग पर कलेक्टर, एसपी का भी बंगला।

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

रायगढ़. लॉकडाउन 3 तक जब भी छूट मिली शहर के लोग कोरोना की परवाह किए बिना सड़क पर आते रहे। लॉकडाउन 4 के पहले ही दिन कोरोना पॉजिटिव दो फिर तीसरे दिन 3 मरीज के मिलने के बाद अब शहरवासी खतरे को समझने लगे हैं। लोगों की इसी समझदारी की पड़ताल करने जब भास्कर के फोटो जर्नलिस्ट लक्ष्मीधर पात्रा निकले तो सभी जगह सुकून देने वाला माहौल नजर आया। पहले रेलवे स्टेशन के बेटी बचाओ चौक से सुभाष चौक तक बाजार खुलने के समय सुबह 7 बजे से लेकर शाम को बाजार बंद होते तक हर दस मिनट में जाम की स्थिति निर्मित होती थी। सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक तो इस मार्ग पर गाड़ियां आपस में उलझी ही नजर आ रहीं थीं। भास्कर ने लगातार ऐसी तस्वीरों के माध्यम से लोगों को सतर्क किया और घर से जरूरी काम होने पर ही निकलने की अपील की। इसका असर यह है कि अब इन दोनों ही प्रमुख चौक पर गिनती के लोग ही नजर आ रहे हैं। जाम की स्थिति तो है ही नहीं। इसी तरह सत्तीगुड़ी चौक, एसपी कार्यालय के सामने तिराहे पर, गांधी प्रतिमा चौक, गोपी टॉकीज मार्ग पर भी लोगों की भीड़ नहीं के बराबर ही नजर आ रही है। शहर के प्रमुख चौक-चौराहों की ऐसी तस्वीरें हम सभी के संभलने और कोरोना से डटकर मुकाबला करने का संदेश दे रहीं हैं। आगे भी यही समझदारी शहरवासी दिखाते रहे तो कोरोना से लड़ाई में हमारी जीत पक्की है।
कोरोना के विस्फोट को रोकने यह सही कदम
जिले के एसपी संतोष सिंह का कहना है कि हमें अब इस बात का संतोष है कि घर के बाहर खतरे को शहर के लोग समझने लगे हैं।अभी तक पॉजिटिव मरीज सिर्फ वही मिले हैं जो प्रवासी मजदूर हैं और रेड जोन से आए हैं।इनसे संक्रमण ना फैले इसके लिए ऐसी सावधानी बेहद जरूरी है।हमें कोरोना के विस्फोट को रोकने के लिए यही करना होगा।लोग जब तक इसे समझेंगे तब तक कोरोना से सभी सुरक्षित रहेंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना