जेएसडब्ल्यू से धोखाधड़ी:नंबर प्लेट बदल 11 लाख के स्पंज आयरन की चोरी, ट्रेलर मालिक गिरफ्तार

रायगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भूपदेवपुर के नहरपाली स्थित जेएसडब्ल्यू कंपनी से ट्रेलर वाहन का नम्बर प्लेट बदलकर बड़ी चालाकी से करीब 11 लाख रुपए का स्पंज पार कर धोखाधड़ी करने वाले ट्रेलर के मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी ड्राइवर की तलाश की जा रही है।

एके ट्रांसपोर्ट कंपनी नहरपाली में कर्मचारी चंद्रशेखर तिवारी (40) ने 4 अक्टूबर को भूपदेवपुर थाने में लिखित आवेदन शिकायत दी। उसने बताया कि 18 सितंबर को चालक शोमनाथ सीजी 15एसी 4821 में जेएसडब्ल्यू कंपनी नहरपाली में मां शिवा स्टील एंड एलायज पूंजीपथरा के लिए स्पंज आयरन लोड करने आया, जिसके कागजात देखकर उसे इंट्री दी गई। ड्राइवर यहां से 11 लाख 26 हजार रुपए का 32 टन स्पंज आयरन लोड कर 19 सितंबर सुबह 11.30 बजे मां शिवा स्टील एंड एलायज पूंजीपथरा के लिए निकला। 30 सितंबर को मां शिवा एलायज से ट्रांसपोर्टर को फोन आया कि उसे अब तक स्पंज आयरन नहीं मिला है और ट्रेलर का भी पता नहीं चल रहा है। ट्रेलर के मालिक देवेन्द्र मौर्या से सम्पर्क करने पर उसने बताया कि उसका ट्रेलर 13 अगस्त 2021 से चिरमिरी (कोरिया) एसईसीएल खदान में काम पर लगी है। इसके बाद धोखाधड़ी का संदेह हुआ। थाना प्रभारी भूपदेवपुर द्वारा जेएसडब्ल्यू कम्पनी का सीसीटीवी फुटेज चेक कराया गया। पता चला कि 19 सितंबर को चालक शोमनाथ दूसरी गाड़ी में सीजी 15 एसी 4821 का नंबर लगा एवं आरसी बीमा पेपर देकर धोखाधड़ी कर मोनेट जेएसडब्ल्यू से स्पंज आयरन लोड कर ले गया है। पुलिस ने ट्रेलर ड्राइवर शोमनाथ व अन्य के विरूद्ध धारा 420, 467, 471, 406 आईपीसी दर्ज कर विवेचना में लिया गया । थाना प्रभारी उत्तम साहू ने सीसीटीवी से धोखाधड़ी में प्रयुक्त इस्तेमाल ट्रेलर का फोटो निकालकर मुखबिरों को दी।

पता चला कि ट्रेलर कोटमार के गंगाराम चौहान का है। थाना प्रभारी ने कोटमार के एमएसपी में चलने वाले ट्रेलर के चालकों से पूछताछ कर गंगाराम चौहान को ढूंढ निकाला । गंगाराम से कहा कि वह अपना ट्रेलर दिखाए। ट्रेलर वाहन सीजी 15-एसी -3378 की जांच हुई तो उसमें बदलाव जैसे सुराग मिले। थाना प्रभारी गंगाराम चौहान से पूछताछ की तो उसने अपराध स्वीकार किया।

खबरें और भी हैं...