सैंपलिंग सेंटर का विरोध / कांग्रेसी पार्षद को थाने ले आई पुलिस, माफी मांगने पर छोड़ा

Police brought Congress councilor to the police station, left to apologize
X
Police brought Congress councilor to the police station, left to apologize

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

रायगढ़. शुक्रवार को आयुर्वेद औषधालय में बनाए जा रहे सैंपलिंग सेंटर का विरोध करने पर पुलिस कांग्रेसी पार्षद कमल पटेल को थाने ले आई। सूचना मिलते ही सभापति, कांग्रेस के जिला अध्यक्ष, नगर अध्यक्ष समेत पार्षद कोतवाली पहुंच गए। बात बढ़ती देख सीएसपी भी थाने पहुंचे और कांग्रेसियों से बातचीत करने व पार्षद के मांफी मांगने पर छोड़ दिया।  
वार्ड नंबर नौ चांदमारी स्थित शासकीय आयुर्वेद औषधालय को कोविड-19 का सैंपलिंग सेंटर बनाया गया है। सेंटर के खुलने   को लेकर वार्ड पार्षद अपने कुछ साथियों के साथ मौके पर पहुंचे। जानकारी मिलने पर एसडीएम मौके पर पहुंचे और निर्देश पर कोतवारी पुलिस पार्षद को पकड़कर थाने ले आई। 
विपक्ष विरोध की तैयारी में
कुछ दिनों पहले नगर निगम के लॉकडाउन का उल्लंघन की शिकायत पर पुलिस ने भाजपाइयों पर मामला दर्ज किया था। अब ठीक उसी तरह के आरोप कांग्रेसी पार्षद पर लगे हैं। पुलिस ने सत्ता के दबाव में मामला रफादफा कर दिया। इसे लेकर विपक्ष लोकतांत्रिक रूप से विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में है।
शिकायत नहीं होने पर पार्षद के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं, दी गई समझाइश  
"सर्किट हाउस के पास आयुर्वेदिक हॉस्पिटल में कोरोना स्क्रीनिंग और जांच कलेक्शन केंद्र बनाया गया था। जिसका कुछ स्थानीय लोग विरोध कर रहे थे। जहां पार्षद कमल पटेल पहुंचे थे, इस पर उन्हें थाने बुलाया गया था। जिन्हें समझाया गया है कि वह लोगों को समझाएं। किसी भी तरह की कोई शिकायत नहीं है, और ना ही कार्रवाई की गई है।’’
-अभिषेक वर्मा, एएसपी, रायगढ़
अफसरों को नहीं भूलना चाहिए कि वे जनता के सेवक हैं, दबाव में हो रहा काम

"जिस प्रकार सत्ता के दबाव में पूरा सिस्टम काम कर रहा है, वह निंदनीय है। सत्ता तो आती जाती रहती है, लेकिन जनहित की शपथ लेकर ड्यूटी कर रहे अफसरों को यह नहीं भूलना चाहिए की वे आखिर में जनता के सेवक है। जिस तरह से शहर में एकतरफा कार्रवाई हो रही है। उससे साफ है कि पूरा प्रशासन सत्ता की कठपुतली बनकर रह गई है।''
-उमेश अग्रवाल, बीजेपी, अध्यक्ष रायगढ़

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना