पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

थोड़ी राहत:हरी सब्जियों के भाव आधे हुए, आवक कम इसलिए आलू-प्याज अब भी महंगे

रायगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दीपावली के बाद भी दाम में कमी नहीं हाेने से आलू और प्याज ने मध्यम वर्गीय परिवार बजट बिगाड़ दिया है। पिछले साल नवंबर में जाे आलू 10 से 20 रुपए किलो में बिक रहा था, वह अब 40 से 50 रुपए किलो में बिक रहा है। प्याज के दाम भी लाेगाें के आंसू निकाल रहे हैं। बाजार में वह 70 से 90 रुपए किलो के भाव से मिल रही है लेकिन सब्जियों के भाव घटने से कुछ राहत है। एक माह पहले जो सब्जी 40 से 50 रुपए किलो बिक रही थी, वह अब 20 से 30 रुपए में मिल रही है। गाजर अब भी 100 रुपए किलो ही मिल रही है। फुटकर व्यवसायियों का कहना है कि आलू व प्याज के दाम में कमी नहीं आने से बिक्री में फर्क पड़ा है। पहले जो लोग 5 किलो या उससे ज्यादा आलू खरीदते थे, वे अब एक से आधा किलो की खरीदारी कर रहे हैं। मंडी व्यवसायियों का भी कहना है कि अब थोक में आलू 32 से 38 रुपए प्रति किलो में मिल जा रहा है। इसे फुटकर में 45 रुपए किलो या उससे अधिक में बाजार में बेचा जा रहा है। आलू की बढ़ती कीमतों की वजह से बिक्री भी कम होती जा रही है।अभी एक महीने पहले के मुकाबले सब्जियां सस्ती हुई है, पर पिछले साल के मुकाबले अभी भी महंगी है।

संतरे से महंगा गाजर
छठ पूजा के कारण दाम बढ़ने के बाद भी कुछ फल बाजार में सस्ते मिल जा रहे हैं। बाजार में गाजर जहां अब भी 100 रुपए किलो मिल रहा है तो वहीं संतरा 60 रुपए किलो में आसानी से मिल जा रहा है। बाजार में सेव 100 रुपए किलो, अनानास 70 रुपए पीस, अनार 140 रुपए किलो और केला 40 रुपए दर्जन मिल रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें