पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:प्रोफेसरों भेजेंगे क्लास का स्क्रीन शाट

रायगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उच्च शिक्षा विभाग आयुक्त ने डिग्री कॉलेज की देखी व्यवस्था
  • कॉलेज की लाइब्रेरियन पदस्थापना और व्यवस्था बढ़ाने के निर्देश

उच्च शिक्षा विभाग की आयुक्त शारदा वर्मा शनिवार को शहर पहुंची, डिग्री कॉलेज का निरीक्षण करने के बाद कॉलेज के प्रोफेसर और प्रिंसिपल से बातचीत की है। प्रोफेसरों को ऑनलाइन पढ़ाई का स्क्रीन शॉट बना रायपुर भेजने के लिए कहा। उन्होंने कॉलेज में भी लाइब्रेरी को व्यवस्थित रूप से शुरू करने के निर्देश दिए हैं। लाइब्रेरी में ऑनलाइन रीडिंग की व्यवस्था के साथ ही लाइब्रेरियन पदस्थापना का प्रपोजल को रायपुर बेचने के निर्देश दिए हैं, जिसमें स्टूडेंट्स के लिए अच्छी लाइब्रेरी खुल सके। उच्च शिक्षा आयुक्त ने कहा अभी ऑनलाइन पढ़ाई कराई जाएगी। गृह विभाग और राज्य सरकार इसके लिए गाइडलाइन जारी करेगी इसके बाद कॉलेज खोले जाने का निर्णय लिया जाएगा। शारदा वर्मा ने लीड कॉलेज के प्रिंसिपल को सभी स्टूडेंट्स से संपर्क कर विशेष परीक्षा में शामिल कराने के लिए कहा है। आयुक्त वर्मा ने कहा कि जिले के कुछ कॉलेज के स्टूडेंट्स ने उन्हें सीधे शिकायत किया है कि जनरल प्रमोशन के रिजल्ट में काफी संख्या में स्टूडेंट्स फेल हुए है‌ं। इस परीक्षा को लेकर सभी कॉलेज प्रबंधन गंभीरता बरते। वहीं डिग्री कॉलेज के ग्राउंड फ्लोर के छत का जीर्णोद्धार करने और दो वर्षों से बनकर तैयार हॉस्टल के नए सेटअप की स्वीकृति के लिए विभाग को भेजने के निर्देश दिए हैं। कॉलेज को नैक ग्रेडिंग तैयारियों को लेकर रायपुर से एक टीम भेजी जाएगी। जो कॉलेज का निरीक्षण करने के बाद उस पर काम करेगी।

इंजीनियरिंग व विवि काम दो साथ में चलेगा
उच्च शिक्षा विभाग की संचालक शारदा वर्मा ने बताया कि रायगढ़ में विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए कुलपति की नियुक्ति हो गई है। पहले विभाग ने यह निर्णय लिया था, इसी सत्र से विश्वविद्यालय कामकाज को शुरू कर देना था, लेकिन कोरोना संक्रमण की वजह से अभी दिक्कत आ रही है। अभी केआईटी पुरानी बिल्डिंग में विश्वविद्यालय संचालित होगा। गर्ल्स कॉलेज और डिग्री कॉलेज में क्लास रूम बनाने के लिए राशि नहीं मिली है, इसकी वजह से तीन वर्षों से अधिक समय गर्ल्स कॉलेज में काम अधूरा पड़ा हुआ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें