रामलीला शुरू:रामलीला में दूसरे दिन रामसीता का हुआ विवाह, कल होगा रावण दहन

रायगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रामलीला मैदान में मंगलवार से रामलीला शुरू हो गई है। कोरोना संक्रमण की वजह से सिर्फ तीन दिन का ही आयोजन हो रहा है। रावण का पुतला भी 10 फीट का होगा। रामलीला मैदान में बिना शोर या डीजे बैंड के कार्यक्रम होगा।

रामलीला आयोजन समिति के दीपक पाण्डेय ने कहा कि रावण दहन के पहले राम का शहर भ्रमण होता है उसे लेकर प्रशासन से बातचीत करने के बाद ही इस पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। हालांकि अभी जिला प्रशासन रावण दहन को लेकर गाइडलाइन जारी नहीं की गई है। गुरुवार को आदेश जारी हो सकता है। रामलीला मैदान, नटवर स्कूल और कलेक्टोरेट स्थित मिनी स्टेडियम में कार्यक्रम होता है। सभी जगहों में 10 फीट के ही रावण दहन करने की तैयारी है, हालांकि कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी नहीं करेंगे। हालांकि रावण दहन आतिशबाजी करने की तैयारी समितियों ने रखी है।

कैकई, मंथरा के बीच संवाद का मंचन
रामलीला का आयोजन भी इस बार कोरोना संक्रमण की वजह से फीका पड़ा है। बुधवार को रामलीला को तीन दिन मना रहे है और चौथे दिन रावण दहन होगा। दूसरे दिन का सीता स्वयंवर के बाद विवाह, कैकई मंथरा संवाद, दशरथ कैकई, .वन गमन, राम केवट संवाद हुआ। इसमें राम-अनिरुद्ध, लक्ष्मण- आशीष मिश्रा, दशरथ-संजीव दुबे, हनुमान-अतुल दुबे, मंथरा- कन्हैया यादव, मारीच-दक्ष कुमार यादव, .मेघनाथ-अम्बु मिश्रा, कुंभकर्ण-महेश यादव, रावण-फ़क़ीर दुबे और केवट का किरदार कन्हैया निभा रहे।

खबरें और भी हैं...