नई गाइडलाइन:रिटेलर रात 11 से सुबह 4 बजे तक ले सकेंगे सामान, लोडिंग-अनलोडिंग को इस वक्त दी गई है छूट

रायगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार से जिले में इस साल का तीसरा लॉकडाउन शुरू हुआ। नई गाइडलाइन में थोक व्यापारियों को रात 11 से सुबह 4 बजे तक जरूरी सामानों की लोडिंग और अनलोडिंग की अनुमति दी है। इस सीमित समय पर थोक विक्रेता रिटेलर को माल दे सकेंगे। बुधवार को व्यापारियों को खाद्य विभाग के साथ ही व्यापारिक संगठन से भी सहमति मिल गई है। दूसरे राज्यों से भी सामान मंगाया जा सकेगा।

लॉकडाउन को दो हफ्ते गुजर चुके हैं। रिटेल कारोबारियों के पास स्टॉक खत्म हो चुका है इससे होम डिलीवरी भी सामान्य नहीं हो पा रही है। थोक कारोबारी संगठनों के माध्यम से लगातार सीमित समय पर कारोबार की अनुमति मांग रहे थे ताकि रिटेलरों का सामान दिया जा सके। व्यापारियों का कहना है कि अगले दो दिन में ही रिटेल कारोबारियों को सामान उपलब्ध करा दिया जाएगा। ग्राहक रिटेल कारोबारियों से होम डिलीवरी कराकर उसे मंगवा सकेंगे।

थोक कारोबारी प्रकाश डालमिया ने बताया कि कारोबारियों में भी कोरोना को लेकर दहशत है, व्यापारी सावधानी से काम कर रहे हैं। ऐसी व्यवस्था बनाई जाएगी ताकि चिल्हर दुकानदारों की भीड़ न हो और सभी का सामान भी दिया जा सके। सब्जी और फल स्ट्रीट वेंडर मोहल्लों और लोगों के घरों में जा कर बेचने के लिए कहा गया है। लेकिन चिकन, मछली नॉनवेज के व्यापारी इससे सहमत नहीं हैं। नॉनवेज के रिटेल कारोबारी गुलजार अहमद ने बताया कि नॉनवेज के रिटेल कारोबारी अपने मोबाइल नंबर सार्वजनिक करेंगे ताकि लोग ऑर्डर कर सकेंगे।

खबरें और भी हैं...