पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दहशत:4 मुर्गियों की मौत से बर्ड फ्लू की आशंका जांच कराने के लिए भोपाल भेजे सैंपल

रायगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिसंबर में भेजे सैंपल की रिपोर्ट आई निगेटिव, जनवरी की जांच पेंडिंग में

बुधवार को मौहदापारा में चार मुर्गियों की मौत हो गई है। इसमें एक बीमार थी, लेकिन बाकी तीन मुर्गियों की मौत की वजह अब स्पष्ट नहीं हो पाई है। बर्ड फ्लू का आशंका से विभाग ने सैंपल लेकर जांच के लिए भोपाल स्थित लैब भेजा है। वहां से रिपोर्ट आने पर मुर्गियों की मौत की वजह स्पष्ट हो पाएगी। पशुपालन विभाग के डॉक्टरों के अनुसार मौहदापारा निचली बस्तियों में हर घर में मुर्गी पालन हो रहा है। यहां हर घर में पांच से छह मुर्गियां पाली जा रही है लेकिन चार -पांच दिन से मुर्गियां अचानक बीमार होने लगी है। चार मुर्गियों की मौत होने पर विभाग को सूचना दी गई तो जांच करने के लिए विभाग की टीम मौके पर पहुंची। डॉ. योगेश्वर चन्द्रा ने बताया कि एक की मौत तबीयत खराब होने की वजह से हुई है, हालांकि मुर्गी को पालने वाला व्यक्ति बाकी मुर्गियों की मौत डायरिया को बता रहा है।

एक-दो हफ्ते बाद सैंपल की रिपोर्ट आ सकती है
डॉ. चन्द्रा ने बताया कि जांच के लिए जो सैंपल दिसंबर में भेजे थे, उसमें बर्ड फ्लू की रिपोर्ट निगेटिव आई है, लेकिन जनवरी में जितने भी सैंपल भेजे गए हैं, उसकी रिपोर्ट अब तक नहीं आ पाई है। अभी भी जो सैंपल लिए गए है। उसकी रिपोर्ट आने में एक से दो हफ्ते लग सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें