पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत नहीं:छुट्टी के दिन सैंपलिंग कम, इसलिए 87 पॉजिटिव, कोरोना से हारे तीन

रायगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 42 दिन बाद 100 से कम संक्रमित मिले लेकिन इसे राहत मत समझिए

रविवार काे सैंपलिंग कम हाेने के कारण 87 लाेगाें की रिपाेर्ट पॉजिटिव आई। जबकि गंभीर लक्षण हाेने के कारण इलाज के दाैरान तीन लाेगाें की माैत हाे गई। काेराेना संक्रमित मरीजाें में लक्षण काे देखते हुए विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। संक्रमित व्यक्ति में लक्षण और बीमारी के हिसाब से उसका काेविड हास्पिटल में इलाज किया जाएगा। जिले में 11 सितंबर के बाद संक्रमित का आंकड़ा 100 से नीचे रहा है। जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 130 हो गई है। सीएमएचओ डा. एसएन केशरी ने बताया कि जिले में काेराेना संक्रमण के मरीजाें में कमी नहीं आ रही है। रविवार काे अवकाश का दिन हाेने के कारण 65 फीसदी लाेगाें के ही सैंपल लिए गए। जिस कारण से 87 लाेगाें की जांच रिपाेर्ट पॉजिटिव पाई गई है। रविवार काे आरपीटीपीआर से 218 लाेगाें की जांच कराई गई। जिसमें से 27 लाेग ही संक्रमित मिले हैं। जबकि ट्रूनेट से 48 में 5, एंटीजन में 793 में 55 लाेग पॉजिटिव पाए गए हंै। इसके साथ ही केविड डेडीकेटेड हास्पिटल में भर्ती हीरापुर रायगढ़ के 54 वर्षीय, खामहरडीह रायगढ़ के 50 वर्षीय तथा गाेटयापारा दुर्गा चाैक के रहने वाले 70 वर्षीय वृद्ध की माैत संक्रमण के चलते हुई है। जिसमें से दाे का मेडिकल कालेज में भर्ती कर इलाज किया जा रहा था। जबकि एक शहर के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती था। काेराेना संक्रमण के साथ ही मधुमेह, अधिक रक्तचाप, कैंसर, टीबी, हृदयराेग, गुर्दा राेग से ग्रसित मरीजों में संक्रमण तेजी से असर कर रहा है। ऐसे मरीजाें की देखरेख के लिए विशेष ताैर पर निर्देश दिए गए है। सीएमएचओ डा. एसएन केशरी ने बताया कि काेराेना रिपाेर्ट पॉजिटिव आने के बाद उम्रदराज लाेगाें में अब स्वास्थ्य टीम पहले से हाेने वाली बीमारियाें के लक्षण देखेगी। काेराेना संक्रमण के इलाज के साथ ही उक्त बीमारियाें का भी बेहतर ढंग से इलाज किया जाएगा। जिससे अन्य बीमारियाें से ग्रसित लाेगाें में संक्रमण हावी न हाे और मृत्यु दर का आंकड़ा कम हाे। इसके लिए सभी स्वास्थ्य टीम काे निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर और एसपी ने त्योहार के दिनों में अनावश्यक भीड़ से बचने और बाहर निकलने पर मास्क लगाने और डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह दी है।

शहरी क्षेत्र से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले
रविवार काे काेराेना संक्रमित लाेगाें की आई रिपाेर्ट में कुसमुरा रायगढ़ में 7, करीछापार में -9,बंगलापारा चक्रधर नगर-2, कृष्णाबिहार कालाेनी-3, पंजरीप्लांट, दराेगापारा, चांदमारी, जिंदल बिहार, कृष्णानगर, वृंदावन कालाेनी, सिंधीकालाेनी, फारेस्ट कालाेनी अतरमुड़ा, जेलपारा जूटमिल, बैकुंठपुर में एक एक संक्रमित मिले है। शहरी क्षेत्र में 30 से अधिक संक्रमित मिलने के साथ ही सारंगढ़, पुसाैर, बरमकेला में भी संक्रमित मिले है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें