पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फेफड़े हो रहे हैं संक्रमित घट रहा ऑक्सीजन:गंभीर मरीज इतने कि हर रोज लगते हैं 1800 सिलेंडर

रायगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को जिले में पहली बार 4076 लोगों की जांच की गई, इसमें 1220 संक्रमित मिले। चिंताजनक यह है कि अब संक्रमितों में गंभीर मरीज ज्यादा मिल रहे हैं। कोविड हॉस्पिटलों में हर रोज 1800 ऑक्सीजन गैस का सिलेंडर की खपत हो रही है। जिले में साढ़े 3 हजार से ज्यादा ऑक्सीजन सिलेंडर मिल सकते हैं। अब तक पांच प्लांटों से ऑक्सीजन की सप्लाई हो रही थी। अब एमएसपी स्टील ने भी मंगलवार से ऑक्सीजन की सप्लाई शुरू कर दी है।

धमजयगढ़ में मरीजों कम नहीं हुए
1220 संक्रमितों में सबसे ज्यादा संक्रमित धरमजयगढ़ और रायगढ़ शहर में मरीज मिले हैं। रायगढ़ शहर में 229 और धरमयजगढ़ में 205 मरीज मिले हैं। धरमजयगढ़ में गांवों में शादियां अधिक होने की वजह से संक्रमण बढ़ने की बात सामने आई थी, जिसके बाद वहां पर एसडीएम ने शादियों की परमिशन देना बंद कर दिया है। बीएमओ डॉ बीएल भगत ने बताया कि कापू, अमरपाली, नवागांव और रूपुंगा में शादी विवाह में शामिल होने वालों के संक्रमित होने की बात सामने आई है।

​​​​​​​कम किए जाएंगे वैक्सीनेशन सेंटर
जिले में अभी 18 और 45 से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है, जिसमें बुधवार से 45 से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन लगाई जा रही है। अब 45 से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन सेंटर कम किए गए हैं। बुधवार से कोविशील्ड की पहली और दूसरी डोज मेडिकल कॉलेज, संत माइकल स्कूल, स्वास्थ्य केन्द्र रामभाठा, म्युनिसिपल स्कूल, केवड़ाबाडी स्थित भूपदेव स्कूल में लगाई जाएगी। 18 से अधिक उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन के लिए बुधवार से सेंटर बढ़ाए जा रहे हैं। पैलेस रोड स्थित पुत्रीशाला, ललित पाठशाला जेलपारा, इंदिरा गांधी बालक स्कूल सत्तीगुड़ी चौक, अमलीभौना स्थित प्राथमिक शाला और सामुदायिक भवन इंदिरा नगर में 18 से 44 साल के अंत्योदय को वैक्सीन लगाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें