पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनमानी:शालिनी स्कूल ने 10% बढ़ा दी ट्यूशन फीस, आपत्ति पर बोले: आखिर में एडजस्ट करेंगे

रायगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड-19 संक्रमण के कारण स्कूल बंद हैं लेकिन अधिकांश स्कूलों में ऑनलाइन या वाट्सएप पर कंटेंट शेयरिंग के जरिए पढ़ाई चल रही है। शासन ने इस साल स्कूलों को फीस नहीं बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। मनाही के बावजूद शालिनी स्कूल मैनेजमेंट ने ट्यूशन फीस में 10% तक की बढ़ोतरी कर दी है। पैरेंट्स की शिकायत के संबंध में शालिनी स्कूल के प्राचार्य से बात की गई तो उन्होंने कहा कि पालकों को परेशानी ना हो इसलिए चार किस्तों में भुगतान करने की सुविधा दी है। प्रबंधन बढ़ाई गई फीस को आखिरी किस्त में एडजस्ट करने की बात भी कह रहा है। सत्र 2019-20 में स्कूल में कक्षा पहली से पांचवीं तक के लिए स्कूल ने तीन किस्तों में 13 हजार 200 रुपए ट्यूशन फीस ली गई थी। 2020-21 सत्र में 10 प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ चार किस्तों में 14 हजार 560 रुपए लिए जा रहे हैं। कक्षा छठी से आठवीं तक पिछली फीस 14 हजार 550 रुपए के मुकाबले 16 हजार 400 रुपए लिए जा रहे हैं। कोविड-19 संक्रमण के दौरान आर्थिक रूप से परेशान पैरेंट्स बच्चों की फीस में 10 प्रतिशत तक बढ़ोतरी की लगातार शिकायतें कर रहे हैं।

पहली किस्त 10 अगस्त तक मांगे
बढ़ी हुई राशि के साथ सभी पैरेंट्स को 10 अगस्त सोमवार तक पहली किस्त जमा करने को कहा गया है। तय समय पर राशि जमा नहीं कराने की स्थिति में उन्हें 100 रुपए अतिरिक्त पेनाल्टी देनी होगी। कई पैरेंट्स इस बार लेट फीस के साथ ट्यूशन फीस जमा करने की बात कह रहे हैं।

देखकर ही बता पाउंगा
"फीस को लेकर जो दिशा निर्देश शासन द्वारा दिए गए हैं। उसका सभी को पालन करना है। मैं स्कूल की डिटेल देखने के बाद आपको कुछ बता पाउंगा, जरूरी हुआ तो स्कूल पर नियमानुसार कार्रवाई करेंगे।''
-आरपी आदित्य, जिला शिक्षा अधिकारी

कोरोना से पहले ही फैसला लिया था, समझते हैं परेशानी
"हम लोगों ने मैनेजमेंट से फरवरी में एप्रुवल लिया था, अब इसमें परिवर्तन करना संभव नहीं है। इसलिए पैरेंट्स को चार किस्तों में फीस जमा करने की सुविधा दी है। फीस में जो बढ़ोतरी की गई है उसे आखिरी किस्त में एडजस्ट करेंगे, पैरेंट्स को कोई दिक्कत नहीं आएगी।"
-ज्वाला सिस्टर, प्राचार्य शालिनी स्कूल

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser