पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:गैस कटर से शटर काटा, सब्बल से तिजोरी तोड़ी, ले गए 12 लाख की ज्वेलरी व नकदी

रायगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तमनार मेन रोड पर स्थित गीता ज्वेलर्स में शनिवार देर रात चोरी, सुबह दुकान खोलने पहुंचे तो पता चला

तमनार के मेन रोड पर स्थित गीता ज्वेलर्स का शटर तोड़ घुसे अज्ञात चोर 12 लाख रुपए से अधिक की ज्वेलरी और नकदी ले गए हालांकि पुलिस के मुताबिक चोरी लगभग 5 लाख की है। तमनार पुलिस को आसपास के सीसीटीवी फुटेज से कुछ सुराग मिले हैं लेकिन अब तक किसी संदिग्ध को पकड़ा नहीं जा सका है। घरघोड़ा और तमनार इलाके में चोर लगातार ज्वेलरी शॉप को निशाना बना रहे हैं। तमनार पड़िगांव के निवासी और गीता ज्वेलर्स के संचालक शिशुपाल साहू ने भास्कर को बताया कि वह शनिवार शाम 7 बजे दुकान बंद कर घर चले गए। दुकान में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। दुकान की आलमारी और तिजोरी में सोने और चांदी के तैयार आभूषणों के साथ ग्राहकों द्वारा टांका या पॉलिश के लिए दी गई ज्वेलरी रखी थी। तिजोरी में लगभग 35 हजार रुपए नकद भी रखे थे। रविवार सुबह जब वे दुकान खोलने पहुंचे तो ताला लगाने की जगह शटर कटा हुआ था। वे दुकान खोल अंदर घुसे तो अवाक रह गए। चोर सेल्फ और तिजोरी में रखे सारे आभूषण और नकदी ले गए। शिशुपाल ने बताया कि दुकान में वे खुद और उनकी पत्नी बैठती हैं, कोई नौकर नहीं है।

तरीके से अंदाजा...लोकल बदमाशों की करतूत
अगस्त 2019 में सर्किट हाउस के नजदीक सब्बल और कटर से एटीएम से लगभग 26 लाख रुपए की चोरी हुई थी। पुलिस अफसरों का कहना है, उसी अंदाज में यहां चोरी की गई है। इस वारदात में तमनार इलाके के लोग शामिल थे। पुलिस के मुताबिक वारदात में लोकल बदमाश शामिल हो सकते हैं। पुलिस आसपास के बदमाशों से पुछताछ शुरू कर दी गई है। जल्द ही चोरों का पकड़ लिया जाएगा।

सुराग न मिले इसलिए डीवीआर भी ले गए चोर
गीता ज्वेलर्स में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि आरोपी शातिर बदमाश हैं, जाते वक्त अपने साथ फुटेज रिकॉर्ड करने वाली हार्ड डिस्क यानि डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर (डीवीआर) भी ले गए ताकि उनकी पहचान न हो। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

जहां चहल-पहल वहां हो रही हैं वारदात
2020 अक्टूबर के आखिर में घरघोड़ा के मां बंजारी ज्वेलरी में चोरी हुई थी और अब तमनार के ज्लेवरी शॉप में चोरी हुई है। दोनों ही दुकानें मुख्य सड़क के किनारे और चहल-पहल वाली जगह पर स्थित है। औद्योगिक और खदान वाला इलाका होने के कारण इन इलाकों में 24 घंटे लोगों की आवाजाही होती है इसके बाद भी बड़ी वारदात हो गई ।

पांच लाख रुपए की चोरी
"गीता ज्वेलर्स के संचालक शिशुपाल की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है । दुकान से 4 से 5 लाख रुपए के आभूषण चोरी किए गए हैं। पड़ोस की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में रात 12 से तड़के 3 बजे तक 6 से 7 लोग घूमते हुए दिख रहे हैं। मोबाइल टावर से सर्विलांस के जरिए पुलिस आरोपियों तक पहुंचेगी। वारदात में 2-3 लोग शामिल हो सकते हैं।''
-एसके दुबे, एसआई, प्रभारी तमनार

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें