पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:एसपी ने चोरी या गुम हो चुके 110 माेबाइल लौटाए

रायगढ़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • झारखंड, बिहार, ओडिशा में मिले फोन को कुरियर से मंगवाया, लोग बोले: मिलने की नहीं थी उम्मीद

मंगलवार को एसपी संतोष सिंह ने 110 लोगों को उनके गुम चुके मोबाइल लौटाए। मोबाइल लेने पहुंचे लोगों ने कहा, उम्मीद ही नहीं थी मिलने की, हम नया मोबाइल भी खरीद चुके हैं। फरवरी में अभियान चलाकर सायबर सेल की टीम ने 110 मोबाइल रिकवर किए हैं। अभियान के तहत सायबर सेल के प्रशिक्षित जवानों ने गुम और चोरी हुए मोबाइल का लोकेशन ट्रेस कर जिनके पास वर्तमान में मोबाइल था। मोबाइल का उपयोग करने वालों को समझाइश दी गई कि वे नजदीकी थाने में मोबाइल जमा करें या फिर कुरियर के माध्यम से रायगढ़ पुलिस को मोबाइल भेज दें। सायबर सेल ने 110 नग विभिन्न कंपनियों के मोबाइल की रिकवरी की गई है। इनमें से 85 नग मोबाइल राज्य के रायपुर, बिलासपुर, अंबिकापुर, बलौदा बाजार, जांजगीर-चांपा, महासमुंद, सूरजपुर, जशपुर, मुंगेली से तथा शेष 25 नग मोबाइल यूपी, ओडिशा मध्यप्रदेश के जिला आजमगढ़, शहडोल, सतना, राउरकेला, बंदबहाल सुंदरगढ़, बोकारो, संबलपुर से कुरियर के माध्यम से मंगवाए। एसपी ऑफिस में लोगों को बुलाकर उनके मोबाइल दिए गए। मोबाइल रिकवरी में एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा, सीएसपी रायगढ़ अविनाश सिंह ठाकुर के दिशा निर्देशन में निर्धारित समय पर सायबर सेल के प्रधान आरक्षक राजेश पटेल, दुर्गेश सिंह, आरक्षक बृजलाल गुर्जर, धनंजय कश्यप, प्रशांत पंडा एवं महिला आरक्षक मेनका चौहान अधिक से अधिक मोबाइल रिकवर करने में सफल रहे।

कुछ मामलों में दर्ज होगी एफआईआर
कुछ मामलों में मोबाइल चोरी होने की शिकायत आवेदकों द्वारा की गई थी। ऐसे मामलो में पुलिस संबंधित धारकों के विरुद्ध कार्रवाई करेगी। जो मोबाइल स्वामी एसपी ऑफिस पहुंच नहीं पाए वे साइबर सेल (थाना चक्रधर नगर के पास) जाकर अपना मोबाइल ले सकते हैं। सायबर सेल ने बीते एक साल में लगभग 50 लाख कीमती मोबाइल रिकवर कर लोगों को वापस दिए हैं।

मोबाइल अब लोगों के लिए लॉकर की तरह
एसपी ने मोबाइल वितरण के दौरान बताया कि मोबाइल अब केवल बातचीत का माध्यम नहीं रह गया है। बहुत से लोग अपने जरूरत के महत्वपूर्ण कागजात, रिकार्ड, फोटो और वीडियो जैसे कई जरूरी फाइल अपने मोबाइल पर रखते हैं। ऐसे में किसी व्यक्ति द्वारा मोबाइल मिलने पर तुरंत उसे थाने में लौटाना होगा। ऐसा नहीं करने पर उनके विरुद्ध ही कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें