पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:दोपहर तक धूप और उमस, शाम को गरज-चमक के बाद बारिश से राहत

रायगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ओडिशा और यूपी में सिस्टम अगले 24 घंटे तक अच्छी बारिश का अनुमान

लगातार दूसरे दिन सोमवार को भी धूप और उमस भरी गर्मी के बाद शाम से देर रात तक बारिश हुई। दोपहर में थोड़ी देर बाद छाए लेकिन शाम लगभग 5.30 बजे से गरज-चमक के साथ पौन घंटे से तक तेज बारिश हुई। 24 घंटे में 8.0 मिमी शहर में करीब 18 मिमी से ज्यादा वर्षा हुई है।  मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में जिले में अच्छी बारिश का अनुमान है। सोमवार को दिन का अधिकतम तापामन 32 डिग्री सेल्सियस रहा। यह बीते दिन से एक डिग्री कम था। रविवार को दिन का तापमान 33 डिग्री रिकार्ड था। फिलहाल मौसम विशेषज्ञों के अनुसार अभी पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन 0.9 किमी ऊंचाई तक स्थित है। एक ट्रफ बिहार से तटीय ओडिशा तक 2.1 से 3.1 किमी ऊंचाई पर स्थित है। एक दक्षिण तमिलनाडु और उसके आसपास एक अतिरिक्त सिस्टम बन रहा है। इनके प्रभाव से प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने का अनुमान है। वहीं उत्तर छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों पर भारी बारिश भी हो सकती है। जून में हुई बारिश ने पिछले कई सालों का रिकार्ड तोड़ दिया। मौसम विभाग के मुताबिक मौसम साफ होने के फिलहाल आसार नहीं हैं।

सड़कों और गड्‌ढों में भरा पानी
लगतार पौन घंटे तक हुई झमाझम बारिश के बाद शहर के अधिकांश सड़कों पर बारिश का पानी जमा हो गया। कॉलोनियों  की नालियां लबालब होने के कारण पानी सड़कों पर बहने लगा। खासकर विजयपुर, खेतपारा, मिठ्‌ठूमुड़ा, सोनूमुड़ा, समेत जूटमिल के निचली बस्तियों में यह समस्या अधिक रही।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें