पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:कचरा कलेक्शन के लिए लें यूजर चार्ज: कलेक्टर

रायगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्टर सिंह ने ली नगरीय निकायों की समीक्षा बैठक

कचरा कलेक्शन किए जाने वाले सभी घरों, दुकानों, होटल, अस्पतालों से शत-प्रतिशत यूजर चार्ज लिया जाना है। इसके लिए वार्डवार घरों व दुकानों की जानकारी के साथ यूजरचार्ज का ब्यौरा तैयार कर कलेक्शन करें। उक्त बातें कलेक्टर भीम सिंह ने नगरीय निकायों की समीक्षा बैठक के दौरान कही। इसके लिए उन्होंने नगरीय निकायों को अपने कार्यालयों में स्वच्छता का एक प्रभावी मॉडल तैयार करते हुए कर्मचारियों के मध्य कार्य का सुस्पष्ट विभाजन करने के निर्देश दिए और कहा कि कचरा कलेक्शन के साथ-साथ वार्डवार यूजर चार्ज कलेक्शन की भी जानकारी व्यवस्थित रूप से संधारित की जाए।
स्वच्छता कर्मी है कोरोना वारियर्स- कलेक्टर ने बैठक के दौरान कहा कि कोरोना संकट के इस कठिन समय में स्वच्छता कर्मियों ने जिस प्रकार साफ-सफाई की बागडोर संभाल रखी है, वह काबिले तारीफ है। हमारे लिए स्वास्थ्य कर्मियों की तरह स्वच्छता कर्मी भी कोविड वारियर्स है, उनके इस योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा।
मैन पावर व उपलब्ध संसाधनों की समीक्षा की- कलेक्टर ने रायगढ़ नगर निगम के साथ जिले के समस्त नगरीय निकायों में स्वच्छता कार्यों व कचरा कलेक्शन की विस्तार से समीक्षा की। रायगढ़ नगर निगम क्षेत्र हेतु प्रस्तावित 100 रिक्शों की खरीदी व 100 लोगों की भर्ती का कार्य आगामी एक माह में पूर्ण करने के निर्देश नगर निगम आयुक्त को दिए। अन्य निकायों में उपलब्ध संसाधनों व मैन पावर की जानकारी ली। निकायों में कार्य के सुचारू संचालन हेतु आवश्यक संसाधन का मांग पत्र शीघ्र भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहरों की स्वच्छता बनाए रखने के लिए प्रत्एक घरों तक पहुंचने का लक्ष्य रखते हुए कार्य करें।

स्वच्छता दीदियों से पूछी उनकी समस्याएं
उन्होंने स्वच्छता दीदियों से उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली तथा एसएलआरएम सेंटर्स में आवश्यक सुविधाओं के बारे में भी पूछा। उन्होंने सभी एसएलआरएम सेंटर्स में कर्मचारियों के लिए साफ टायलेट तथा बाथरूम, बैठने के लिए कुर्सी व बेंच, जहां आवश्यकता है वहां शेड बनाने के निर्देश दिए। ग्लव्स, मास्क जैसे सुरक्षा उपकरण पर्याप्त मात्रा में प्रदान करने के लिए कहा, साथ ही बीच-बीच में मेडिकल कैम्प लगाकर कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच करवाते रहने के निर्देश भी दिए। इस दौरान नगर निगम आयुक्त श्री आशुतोष पाण्डेय सहित रायगढ़ नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारी व स्वच्छता दीदी सहित जिले के अन्य नगरीय निकायों के सीएमओ वीडियो कानॅ्फ्रेसिंग से बैठक में जुड़ेे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें