पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:आज शाम से 15 की सुबह तक निगम की वाटर सप्लाई ठप

रायगढ़25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 3 साल बाद, फिर मटमैले पानी की शिकायत, निगम फिर साफ कराएगा फिल्टर प्लांट
Advertisement
Advertisement

फिल्टर प्लांट के फेरिकुलेटर समेत दूसरे जरूरी इकाइयों की सफाई मंगलवार को की जाएगी। इस दौरान मंगलवार की शाम और बुधवार की सुबह शहर में पानी की सप्लाई प्रभावित हाेगी। नगर निगम बारिश के बाद आ रही मटमैले पानी की को समस्या दूर करने के लिए सफाई का निर्णय लिया है।  सर्किट हाऊस स्थित जल आवर्धन योजना के तहत बनाए गए 17 एमएलडी फिल्टर प्लांट की सफाई के लिए निगम ने टीम गठित कर दी है। मंगलवार की सुबह शहर में पानी की सप्लाई में कोई दिक्कत न हो इसलिए सोमवार की रात ही सभी पानी टंकियां भर दी गई है। सुबह से शाम तक प्लांट के फेरीकुलेटर, फिल्टर बैड, शंप वैल, समेत सभी हिस्सों की सफाई की जाएगी। सफाई के बाद दोबारा प्लांट शुरू करने में 6 घंटे से अतिरिक्त समय लगेगा। इसके बाद ही पानी फिल्टर कर पानी टंकियों तक पहुंचाई जा सकेगी। 

इन क्षेत्रों में प्रभावित रहेगी पानी की सप्लाई
सफाई कार्य के दौरान इंदिरा नगर पानी टंकी,सीजीएम गौशाला पानी टंकी,राजीव नगर दूध डेयरी पानी टंकी,सर्किट हाउस पानी टंकी,चक्रधर नगर ऑफिसर क्लब पानी टंकी,एवं कबीर चौक पानी टंकी से जिन क्षेत्रों में पानी सप्लाई होती है वहां आपूर्ति पूरी तरह प्रभावित रहेगी। 9 एमएलटी प्लांट से बाकी इलाकों में सप्लाई होगी।

नियमित सफाई नहीं होने से जमा होती है गंदगी
तीन साल पहले तात्कालीन आयुक्त लोकेश्वर साहू ने गंदे पानी की शिकायत के बाद प्लांट की सफाई कराई थी। इस दौरान सफाई कर्मियों ने फेरीकुलेटर का पानी खाली कर नीचे जमी मिट्‌टी बाहर निकाली थी। नीचे 8 फीट तक गाद जमी होने के कारण कर्मचारियों की सफाई में पसीने छूट गए थे। इसके बाद से कभी भी प्लांट की सफाई नहीं की गई है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement