रायगढ़:जन्म के 11वें दिन बच्चे की मौत, परिजन का आरोप-आंगनबाड़ी में टीका लगाने से गई जान

रायगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छाल थाना के पोंडी गांव में एक नवजात बच्चे की मौत बुधवार रात को हो गई। परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। जानकारी के अनुसार रमेश कुमार पटेल की पत्नी रजनी पटेल ने 4 जून को छाल स्वास्थ्य केंद्र में एक नवजात बच्चे को जन्म दिया ।

उसे जन्म के दूसरे दिन स्वास्थ्य केंद्र छाल में टीका लगाकर अस्पताल से घर भेज दिया गया। उन्हें कर्मियों ने बताया कि दूसरा टीका घर में ही लगेगा। 15 जून की दोपहर आंगनबाड़ी केंद्र में उसे टीका लगाया गया। टीका लगने के बाद परिजन उसे घर ले गए। रात 9 बजे नवजात की तबीयत बिगड़ी तो परिजन ने उसे फिर स्वास्थ्य केंद्र छाल लेकर आए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

3 साल बाद गूंजी किलकारी
नवजात बच्चे के पिता सुरेश पटेल ने बताया कि शादी के 3 साल बाद घर में किलकारी गूंज रही थी। जन्म के समय बच्चा सुंदर व स्वस्थ था, लेकिन टीका लगने बाद अचानक तबीयत बिगड़ी और उसकी मौत हो गई। बेटी के मौत के बाद परिजनों ने जांच की मांग कर रहे है।

रिपोर्ट के बाद होगी जांच
छाल स्वास्थ्य केंद्र में 11 दिन के बच्चे को बीसीजी का टीका लगा था। इसके साथ ही अन्य 3 बच्चों को भी टीके लगे। बाकी बच्चे स्वस्थ है। किस वजह से बच्चे की मौत हुई पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा। -एसएन केसरी, सीएमएचओ

खबरें और भी हैं...