पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

संसाधनों की कमी:संक्रमित को लेकर भटकते रहे परिजन, हुई मौत

रायगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

काेराेना संक्रमित मरीजों के इलाज व देखरेख में लापरवाही के साथ ड्यूटी में बड़ी खामियां निकल कर सामने आ रही है। चक्रधर नगर चौक बंगला पारा में एक 65 वर्षीय कोरोना संक्रमित वृद्ध की समय पर इलाज नहीं मिलने से मौत हो गई। सोमवार को बंगलापरा में रहने वाले वृद्ध की एंटीजन से रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वृद्ध पबल से ही डायबिटीज के मरीज थे। मंगलवार को उनकी हालत बिगड़ने लगी तो परिजन स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी। एम्बुलेंस से परिजन पहले मिशन हॉस्पिटल गए, जहां पर संक्रमित होने के डर से स्टाफ ने भर्ती नहीं किया, एमसीएच पहुंचने पर एक भी बेड खाली न होनेकी बात कह लौटा दिया गया। परिजन परेशान होकर जिंदल हॉस्पिटल ले जा रहे थे, तभी रास्ते में मौत हो गई सीएमएचओ ने बताया कि परिजनों ने देर से जानकारी दी। जिंदल में भर्ती के लिए कहा गया था। वह खुद इधर उधर भटकते रहे। फिर भी मिशन हॉस्पिटल में क्यो भर्ती नही किया गया इसकी जानकारी ले रहे हैं। मंगलवार काे सर्पदंश से एक युवक की माैत हाे गई, जिसकी जांच कराने में काेराेना की पुष्टि हुई। सर्विलांस टीम में शामिल सारंगढ़ के एक शिक्षक की माैत हाे गई। शव का बिना काेराेना जांच कराए ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। शिक्षक हार्ट का मरीज था। बावजूद ड्यूटी लगा दी गई थी। मंगलवार काे 177 लाेग संक्रमित मिले है।

मांग... शिक्षकों की न लगाई जाए अब कोविड ड्यूटी
टीचर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष नेतराम साहू ने बताया कि संघ लगातार कोविड ड्यूटी से शिक्षकों को अलग करने की मांग कर रहा है। अब तक जिले में कई शिक्षक काेराेना संक्रमित हाे चुके है। ड्यूटी के बाद उन्हें आइसोलेशन में रखने तथा जांच दवा का काेई इंतजाम भी नहीं है। यहीं कारण रहा कि पहले बीमार चल रहे शिक्षक की लगातार ड्यूटी लगाई गई हालत बिगड़ने पर उसकी माैत हाे गई।

शिक्षाकर्मी के संक्रमित मिलने से दफ्तर बंद
मंगलवार को कोविड सैंपल की रिपोर्ट में शिक्षा विभाग, पीडब्ल्यूडी, महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी भी चपेट में आए है। इसमें शिक्षा विभाग के एक कम्प्यूटर ऑपरेटर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीन दिन पहले दिन शिक्षा विभाग के ही एक चपरासी पॉजिटिव आया था, जिसके बाद दफ्तर को बंद कर दिया गया था। मंगलवार को दफ्तर खोला गया, तो फिर एक कर्मचारी पॉजिटिव आने के बाद दफ्तर में हड़कंप मच गया। ऑफिस को तुरंत खाली करवाकर ताला लगवाया गया। उस कर्मचारी के संपर्क में आए शिक्षा विभाग के अफसर क्वारेंटाइन में ना जाकर दूसरे दफ्तर में जाकर बैठे रहने की वजह से वहां विवाद स्थिति बन गई।

टीएल बैठक में उठा शिक्षक की माैत का मामला
सारंगढ़ के उल्खर शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में पदस्थ (36) साल के शिक्षक की साेमवार की रात माैत हाे गई। परिजनाें के मुताबिक उन्हें सांस लेने में दिक्कत हाे रही थी। डॉक्टरों ने जब जांच की तो उसका ऑक्सीजन लेवल भी कम मिला। इसे देखते हुए परिवार के सदस्यों को उसे सारंगढ़ से बाहर इलाज कराने के ले जाने की तैयारी कर रहे थे, तभी उनकी माैत हाे गई। शिक्षक की कांटेक्ट ट्रेसिंग और एक्टिव सर्विलांस में ड्यूटी लगाई थी, जबकि वह पहले से हार्ट के मरीज थे। शिक्षक की माैत के बाद काेराेना जांच न कराए जाने का मामला मंगलवार काे टीएल बैठक में उठा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें