पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:रात ठंडी, पर दिन में 30 डिग्री से ऊपर रहेगा तापमान

रायगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज से 15 जनवरी तक रात को 8-9 डिग्री तक जाएगा न्यूनतम तापमान, 3 दिन तक रहेंगे हल्के बादल

रविवार को शहर में अधिकतम तापमान 32 डिग्री रहा वहीं दोपहर के बाद बदली छाए रहने के कारण शाम के वक्त ठंड कम रही, न्यूनतम तापमान 16 डिग्री दर्ज किया गया । मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर से शुष्क हवा आने के कारण सोमवार से न्यूनतम तापमान गिरेगा और ठंड बढ़ेगी। इसके साथ ही शहर में हवा की क्वालिटी लगातार खराब बनी हुई है। जिले में पिछले कुछ दिनों से बदली छाए रहने के कारण ठंड कम हुई है। 4 जनवरी के बाद से बदली के कारण शीतलहर नहीं चलने से न्यूनतम तापमान बढ़ा है। मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि 16 जनवरी तक न्यूनतम तापमान में 5 से 6 डिग्री की गिरावट दर्ज होगी। फिलहाल बारिश या बूंदाबांदी की संभावना नहीं है।

सुबह धूप सेंकने वाली ठंड नहीं पड़ेगी इस सीजन में
मकर संक्रांति से पहले तक जिले में कड़ाके की ठंड पड़ती रही है, औसत तापमान 27 डिग्री तक रहा है लेकिन इस सीजन में जनवरी की शुरुआत से ही तापमान 30 डिग्री के आसपास रहा है । अब सुबह या दोपहर में धूप सेंकने जैसी ठंड अब नहीं पड़ेगी। सोमवार से शुक्रवार तक न्यूनतम तापमान 9 से 7 डिग्री तक रहेगा जिससे रात ठंडी होगी।

हवा खराब, प्रदूषण बढ़ा
शहर में कोल डस्ट के साथ ही खराब सड़कों के कारण प्रदूषण की स्थिति लगातार खराब बनी हुई है। रविवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स 123 रहा, इसे स्वांस के मरीजों और बुजुर्गों के लिए खतरनाक माना जाता है। इससे गले में संक्रमण का खतरा रहता है। जिले में हवा में मौजूद पार्टिकुलेट मैटर यानि पीएम 10 और 2.5 की मात्रा भी मानक से अधिक रही। रविवार को पीएम 10- 123 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर रही वहीं पीएम 2.5 की मात्रा 116 (66 होनी चाहिए) माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर रही। हवा में सल्फर डाइ ऑक्साइड और नाइट्रोजन ऑक्साइड जैसी खतरनाक गैस की मात्रा कम रही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें