वारदात / महिला रसोई में थी, बच्चे खेल रहे थे 6.3 लाख रु. से भरा बैग ले गए चोर

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

रायगढ़. जूटमिल चौकी क्षेत्र के छातामुड़ा स्थित दवा व्यापारी के घर से बदमाशों ने 6 लाख 30 हजार रुपए नकद चुरा लिए। बदमाशों ने पहले घर की रेकी की थी। शुक्रवार की शाम घर के भीतर घुसे और आलमारी से बैग निकालकर ले गए। वारदात का पता रात 8 बजे के बाद लगा। पुलिस को सूचना मिलने तक अंधेरा हो चुका था। शनिवार को डॉग स्क्वायड ने जांच की तो घर से थोड़ी दूर खाली बैग पड़ा मिला। चौकी प्रभारी अमित शुक्ला ने बताया कि आसपास के आदतन बदमाशों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है। पुलिस को अब तक कोई सुराग नहीं मिला है।
छातामुड़ा निवासी दवा व्यापारी ऋषि पटेल ने भास्कर को बताया कि उनकी छातामुड़ा पैथोलॉजी लैब व मेडिकल स्टोर है। शुक्रवार की शाम उसकी 12 वर्षीय बेटी कोचिंग गई थी। घर लौटने पर बेटी मेन दरवाजा खुला छोड़ कर अंदर आ गई। पत्नी निरूपमा किचन में खाना बना रही थीं। इसी बीच घर में घुसे बदमाश कमरे के कपबोर्ड (लकड़ी की आलमारी) में रखा रुपयों से भरा बैग चुरा ले गए। शाम 7:30 बजे जब निरूपमा कमरे में गईं तो कपबोर्ड खुला था और बैग गायब था। उन्होंने फोन पर ऋषि को जानकारी दी। पूरे घर में बैग ढूंढा गया, नहीं मिला तो पुलिस को सूचना दी। ऋषि ने पुलिस को बताया कि लाॅकडाउन में लैब और दवा दुकान का कलेक्शन बैग में रखा था। इसके साथ ही एक व्यक्ति को उन्होंने डेढ़ लाख रुपए उधार दिए थे जो रकम दो दिन पहले ही लौटाई थी। ये रुपए भी बैग में रखे थे। देर शाम तक मामला दर्ज नहीं किया गया था।
पहले रेकी फिर चोरी करने का अंदेशा
ऋषि ने पुलिस को बताया कि कुछ दिन पहले उसके घर से एक मोबाइल चोरी हुआ था। घर पर पत्नी और दो छोटे बच्चे ही अकेले रहते हैं। कुछ दिन पहले उसके घर में रिश्तेदार आए हुए थे। तभी कुछ संदिग्ध घर के आसपास घूमते दिखे थे। आशंका जताई जा रही है कि चोरी में शामिल लोग दवा व्यापारी के घर में रुपए होने की बात जानते होंगे। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना