पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पांच सेंटर में ही लगेगे टीके:कतार में खड़े रहे युवा, वैक्सीनेशन में देर हुई तो भड़के

रायगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रविवार को 18+ लोगों को 11 सेंटरों में कोविशील्ड का टीका लगा। बोईरदादर के शालिनी स्कूल में सुबह ही लोगों की कतार लग गई थी। यहां टीकाकरण देर के कारण लोगों ने हंगामा किया। यहां स्वास्थ्य विभाग अफसर पहुंचे और लोगों को मनाया। लगभग 20 दिन के बाद इस कैटेगरी के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हुआ तो सेंटरों में भीड़ उमड़ी।

चार दिन पहले म्युनिसिपल स्कूल सेंटर में वैक्सीन लगने के बाद एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया था। इसके बाद यह सेंटर बंद था। रविवार को यहां 18+ लोगों का वैक्सीनेशन शुरू किया गया। रविवार को भी यहां कोतरा रोड के प्रियांशु पांडेय को टीका लगने के बाद चक्कर आने लगा। उसे सेंटर में ही लगभग एक घंटे तक बैठा कर रखा गया। थोड़ी ही देर में उनकी तबीयत सामान्य हुई। 20 दिनों के बाद वैक्सीन लगने की वजह से लोगों की भीड़ सुबह से लंबी लाइन लगी हुई थी।

पांच सेंटर में ही लगेगे टीके
रविवार को कोविशील्ड की 1320 डोज लगनी थी। 1 हजार लोगों को टीका लगा है। कई लोगों ने दो बार रजिस्ट्रेशन करा दिया। उन्हें अलग-अलग सेंटर मिल गए। इसलिए रजिस्ट्रेशन ज्यादा हुए लेकिन टीके पूरे नहीं लग पाए। 300 डोज के अलावा आसपास इलाकों से भी कुछ डोज मंगवाई गई हैं। शहर में सोमवार को 600 लोगों को टीका लगाया जाएगा। डोज कम हैं इसलिए वैक्सीनेशन सेंटर कम बनाए गए है। जतन परिसर, संत माइकल स्कूल, मांगलिक भवन कबीर चौक, कन्या पुत्री शाला, सिंधु भवन में टीका लगाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...