11 हजार केवी हाईटेंशन वायर की चपेट में आया वाहन:धू-धूकर जला ट्रेलर, समय रहते गाड़ी से कूदा ड्राइवर; बाल-बाल बची जान

रायगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वाहन में लगी आग। - Dainik Bhaskar
वाहन में लगी आग।

रायगढ़ जिले के पटेलपाली पेट्रोल पंप के पास मंगलवार को उस वक्त एक बड़ा हादसा टल गया, जब एक ट्रेलर से मलबे को अनलोड करने के दौरान ट्रेलर की बॉडी 11 हजार केवी लाइन से टकरा गई। गाड़ी के टकराते ही लाइन से चिंगारी निकलने लगी और आग लग गई। हालांकि समय रहते ही ड्राइवर ट्रेलर से नीचे कूद गया और उसकी जान बाल-बाल बच गई। घटना जूटमिल पुलिस चौकी क्षेत्र की है।

पटेलपाली पेट्रोल पंप के पास एक ट्रेलर से डस्ट खाली कराया जा रहा था। पेट्रोल पंप के मालिक ने गड्ढों में भरने के लिए यह डस्ट मंगवाई थी। पेट्रोल पंप काफी दिनों से बन्द है, इसलिए यहां बारिश के बाद गड्ढों की फिलिंग का काम चल रहा है। डस्ट खाली करने के दौरान ट्रेलर का डाला जैसे ही ऊपर उठा, वो 11000 केवी के हाईटेंशन तार से टकरा गया। इसके तुरंत बाद उसमें आग लग गई। इसके बाद तत्काल पुलिस और फायर ब्रिगेड को खबर दी गई।

गाड़ी की आग बुझाते हुए पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी।
गाड़ी की आग बुझाते हुए पुलिस और फायर ब्रिगेड के कर्मचारी।

जूटमिल पुलिस चौकी के प्रभारी कमल पटेल ने बताया कि फायर ब्रिगेड ने गाड़ी में लगी आग पर काबू पाया। वहीं बीच सड़क पर वाहन में लगी आग के कारण पटेलपाली से लेकर रायगढ़ और चंद्रपुर मार्ग पर जाम लग गया। इससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। आग बुझने के बाद धीरे-धीरे जाम में फंसी गाड़ियों को वहां से निकाला गया।