पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:लॉकडाउन सेे दो दिन पहले मार्केट में भीड़ सब्जी और राशन के चक्कर में भूले सुरक्षा

रायगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • व्यापारियों ने कहा, रायपुर और बिलासपुर मार्केट से अधिक कीमत में आ रहा है सामान

24 से 30 सितंबर के बीच जिले के सभी नगरीय निकायों में लॉकडाउन होगा। लॉकडाउन गुरुवार से शुरू होगा। इस बार हफ्तेभर तक सब्जी और राशन दुकानें बंद रहे हैं। इसके मद्देनजर सोमवार को शहर की सड़कों पर भारी भीड़ दिखी। किराना और सब्जी लेने लोग बाजार पहुंचे। संकरी सड़कों पर लोगों ने मास्क तो लगाए रखे लेकिन फिजिकल डिस्टेंसिंग का ध्यान नहीं रखा। बड़े डिपार्टमेंटल स्टोर, किराना दुकानों में भारी भीड़ रही। लॉकडाउन से पहले भीड़ नियंत्रण और मुनाफाखोरी पर नियंत्रण प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है। कलेक्टर ने सख्त हिदायत दी है कि कालाबाजारी या तय कीमतों से अधिक पर माल बेचने या शॉटेज दिखाने जैसी शिकायत आई तो कार्रवाई की जाएगी। कोई भी सामान अधिक कीमत में सामान बिकता है तो 07762-223750 में कॉल करके भी शिकायत दर्ज कर सकेंगे। शहर में आवक कम होने के कारण सब्जियों के दाम पहले ही आसमान पर हैं। अब लॉकडाउन से पहले अधिक खरीदी के कारण दो दिन भाव और बढ़ेंगे। सोमवार को आखिरी वक्त में दाम बढ़ाए गए। सड़क पर चल रही बाइक और स्कूटर पर बड़े थैले और कट्‌टे लदे दिखे। सुभाष चौक, गांधी चौक, न्यू मार्केट, हटरी चौक, गोपी टॉकीज सहित अन्य इलाकों की दुकानों में भीड़ रही और दोपहर 1 बजे तक सड़कों में जाम जैसे हालात भी बनते रहे। संजय कॉम्पलेक्स में भी सोमवार को सुबह से भीड़ लगी हुई थी।

रायपुर, बिलासपुर का असर दिखेगा यहां भी
अनाज थोक व्यापारी राजेन्द्र बापोडिय़ा ने बताया कि रायगढ़ के अलावा बिलासपुर, रायपुर, बलौदाबाजार जैसे शहरों में भी लॉकडाउन लग रहा है। दाल और तेल जैसे सामानों में एक या दो रुपए बढ़ेंगे। वहां से जो माल आ रहा है, वह महंगा है। शक्कर, आटा, चावल, गेहूं सहित दूसरे राशन के दामों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

2 से 4 रुपए महंगी हो गई सब्जियां
सब्जी कारोबारी अप्पू लालवानी ने बताया कि आलू, प्याज, टमाटर, परवल जैसी सब्जियां दूसरे शहरों से आती हैं। इसकी वजह से यह महंगी हैं, दूसरी सब्जियां आसपास इलाकों से आती है, लेकिन बारिश होने की वजह से और राज्य दूसरे बड़े शहरों की मंडियां बंद होने से सब्जियां 2-4 रुपए किलो सोमवार को महंगी हुई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें