पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फैल रहा कोरोना:बेंगलुरु व तमिलनाडु से लौटे दो प्रवासी युवक मिले संक्रमित, रायगढ़ के बाद सबसे ज्यादा मरीज लैलूंगा से

रायगढ़/लैलूंगा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में मंगलवार को दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें दोनों लैलूंगा के हैं, एक बेंगलुरु और दूसरा तमिलनाडु से लौटा था। इन दोनों को क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। 
दोनों के सैंपल रायगढ़ मेडिकल कॉलेज की लैब भेजे गए थे। शाम को ये दोनों संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम को इन दोनों की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री का पता लगाने के लिए भेजा गया है। देर रात दोनों कोरोना मरीजों को कोविड अस्पताल शिफ्ट किया गया। दो नए मरीजों के साथ जिले में काेराेना मरीजाें की संख्या 150 जा पहुंची।  जिले में 18 मई को कोरोना मरीज मिलने की शुरुआत लैलूंगा से ही हुई थी, ब्लाक में अब कुल 29 कोरोना के मामले हैं। रायगढ़ शहर के बाद सबसे ज्यादा मरीज लैलूंगा से ही मिले हैं। सीएमएचओ डा. एसएन केशरी ने बताया कि बेंगलुरु से चार दिन और तमिलनाडु से दो दिन पहले लौटने के बाद दोनों को क्वारेंटाइन किया गया था। 
होम क्वारेंटाइन किए 10 में 6 कई रिपोर्ट निगेटिव
कोरोना संक्रमित ससुराल से मायके आने वाली नव विवाहिता के परिवार के 10सदस्यों में से 6 की रिपोर्ट निगेटिव आने से लैलूंगा नगरवासियों ने राहत की सांस ली है। लैलूंगा में 23 जून को अम्बिकापुर से बारात आई थी। इसमें कोरोना संक्रमित लोग थे। लैलूंगा की युवती शादी के बाद अपने ससुराल गई और वापस मायके लौटी। दूसरे ही दिन उसकी ससुराल के एक सदस्य की कोरोना से मौत हो गई और दूसरा संक्रमित मिला। परिवार के अन्य लोगों के अंबिकापुर में सैंपल लिए गए। कॉन्टेक्ट हिस्ट्री में नव विवाहिता का नाम सामने आया तो लैलूंगा में महिला समेत परिवार के सभी लोगों को क्वारेंटाइन किया गया। 10 सदस्यों का टेस्ट कराया गया जिसमें से सोमवार को 2 और मंगलवार को  4 लोगो की रिपोर्ट निगेटिव आई है। शेष चार लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें