पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बच्चों ने की शिकायत:पुलिस अंकल! हमें कमरे में बंद कर कोच सर से बात करती रहती है मम्मी, अफसरों के सामने रो पड़े बच्चे

रायगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिता नौकरी के कारण बाहर रहते हैं, 13 साल की बेटी और 8 साल के बेटे ने दर्ज कराई एफआईआर

रिश्तों में मर्यादा को तार-तार करने वाला एक मामला शहर के बैकुंठपुर में सामने आया है। मां के खिलाफ 13 साल की बेटी और 8 वर्षीय बेटे ने कोतवाली में शिकायत की है। पति नौकरी पर अक्सर बाहर रहते हैं और बच्चों के कोच से अफेयर के कारण महिला बेटे-बेटी को भूखे-प्यासे घंटों कमरे में बंद कर देती है और कोच से बातें करती रहती है। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने बाल कल्याण समिति के सामने बच्चों का बयान करने के बाद महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बच्चों की पहचान छिपाने के लिए हम कुमाता बनी महिला का नाम भी नहीं लिख रहे हैं।
बाल कल्याण समिति ने भेजा कार्रवाई का पत्र- नाबालिग बच्चों को भूखा प्यासा कमरे में बंद करने और महीनों तक लगातार प्रताड़ित किए जाने का मामला संज्ञान में आने के बाद बाल कल्याण समिति ने भी बच्चों के पिता से संपर्क कर कोतवाली पुलिस को बाल संरक्षण के तहत कार्रवाई करने के लिए पत्र भेजा है। जिसके आधार पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। कोतवाली प्रभारी एसएन सिंह ने बताया कि जांच की जा रही हैं, जो भी तथ्य सामने निकल कर आएंगे, उसके आधार पर धारा बढ़ाई जाएगी और जो भी साजिश में शामिल रहे होगें उन पर कार्रवाई होगी।

लोक लाज छोड़ी, बच्चों की परवाह नहीं
महिला ने अपने बच्चों को पढ़ाई के साथ ही खेलकूद में भी ऊंचाइयों तक पहुंचने का सपना देखी थी। उन्हें बैडमिंटन सिखाने के लिए एक कोच लगाया। कुछ दिन सब ठीक चला फिर बच्चों का भविष्य भूलकर महिला अपने सपने संजोने लगी। ऐसी हरकतों का उनपर क्या असर पड़ेगा...इन सारी बातों को दरकिनार कर महिला कोच से दिल लगा बैठी। कोच से मिलने और घंटों बातें करने वह बेटी-बेटे को घंटों कमरे में बंद कर देती। खाना या पानी मांगने पर बच्चों को चाकू मारने या छत से फेंककर जान लेने की धमकी देती। बच्चों ने पिता से सारी बातें बताने की बात कही तो बालकनी से लटका देती थी। हारकर बच्चों ने पुलिस से मदद मांगी। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके पिता पूंजीपथरा के एक प्लांट में काम करते है। बच्चों की शिकायत पर महिला के खिलाफ धारा 506, 342 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser