पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निरीक्षण:जांजगीर विधायक को जहां खराब लगी सड़क, वहीं से निकलवाए सैंपल, रायपुर लैब में होगी उसकी जांच

रायगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 4 जिलों में पीएमजेएसवाई की सड़कों की गुणवत्ता में लापरवाही के मुद्दे पर मंत्री ने विधायकों की मौजूदगी में जांच के निर्देश दिए थे

जांजगीर विधायक ने गुरुवार को सारंगढ़ में पीएमजेएसवाई की तीन सड़कों का निरीक्षण किया। सड़क के शून्य से आखिर तक निरीक्षण के बाद जहां उन्हें कमी दिखी वहीं बैठ कर अफसरों से कोर कटिंग कराई। मौके पर थिकनेस से लेकर मेटेरियल भी खराब मिले, लेकिन उन्होंने सड़क से निकाले गए कोर की जांच रायपुर लैब में कराने के बाद ही ठेकेदार और विभाग की अनियमितता सामने आने की बात कही है। गुरुवार की सुबह जांजगीर विधायक नारायण चंदेल चीफ इंजीनियर डीएस परगनिहा के साथ सड़कों के निरीक्षण के लिए पहुंचे। इस दौरान विभाग के अफसर और सड़क बनाने वाले ठेकेदार के छोटे भाई सुशील रामदास मौजूद थे। सबसे पहले उन्होंने मल्दा बी का निरीक्षण किया। सड़क पर उन्हें जहां-जहां कमी मिली वहां उन्होंने अफसरों से कोर कटिंग कराने को कहा। इसके बाद दूसरी सड़क परसदा छोटे सिघोड़ा से कोडम बांधापाली तक देखी। इस सड़क में उन्होंने तीन जगहों पर थिकनेस व खराब गुणवत्ता की आंशका पर कोर कटिंग कराई। सभी सैंपल को सड़कों के नाम से सील बंद कर मोबाइल वेन में रखा गया।

अफसरों ने कहा थिकनेस इस्टीमेट से ज्यादा
मौके पर मौजूद विभाग एई ने बताया कि विधायक के साथ उच्चाधिकारियों ने तीन सड़कों का निरीक्षण किया है। कोर कटिंग थिकनेस इस्टीमेट से ज्यादा मिला है। जहां साढ़े 22 सेमी मोटाई थी वहां 25 सेमी मोटाई मिली है। डामर वाली सड़कों की थिकनेस 70 की बजाए 85 एमएम मिली है।

विधानसभा में सड़क की गुणवत्ता पर उठा था मुद्दा
जांजगीर विधायक ने पीएमजेएसवाई की सड़कों की लगातार मिल रही शिकायतों को एकजाई कर विस के बजट सत्र में उठाया था। उन्होंने जांजगीर, कोरबा, रायगढ़, जशपुर की सड़कों का निर्माण इस्टीमेट के विपरीत कराने व मेंटेनेंस में अनियमितता की बात सदन में रखी थी।

हमने शून्य से आखिर तक निरीक्षण किया है: चंदेल
निरीक्षण के बाद दैनिक भास्कर से बातचीत में विधायक नारायण चंदेल ने बताया कि पीएमजेएसवाई की अधिकांश सड़कें तय मानकों के अनुरूप नहीं बनाई गई है। जिसकी वजह से सड़कें समय से पहले ही खराब हो गईं। ठेकेदार को पांच साल सड़क मेंटेनेंस का अनुबंध विभाग ने किया है, लेकिन इसका लाभ भी लोगों को नहीं मिल रहा है। रायगढ़ में तीन सड़कों का निरीक्षण शून्य से आखिर तक किया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें