रक्तदान:मायुमं के रक्तदान शिविर में युवाओं ने किया ब्लड डोनेट

राजगांगपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रक्तदान शिविर में महादान करने के लिए जुटे युवा। - Dainik Bhaskar
रक्तदान शिविर में महादान करने के लिए जुटे युवा।

राजगांगपुर शहर के मारवाड़ी युवा मंच की ओर से स्थानीय अग्रसेन भवन परिसर में एकदिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। मंगलवार सुबह 10 बजे इस कार्यक्रम की शुरुआत की गई जो दिन के दोपहर तक चली । राउरकेला आरजीएच की टीम के सदस्यगण मौजूद रहकर रक्त संग्रह करने में सहायक बने ।

कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया । एक तरफ कोरोना महामारी की दुसरी लहर कहर बरपा रही है उसके बाबजूद भी सरकार के निर्देश एवं गाइडलाइन का पालन करते हुए 23युनिट रक्त संग्रह किया गया। कोरोना महामारी के बीच लोगों ने अपनी स्वेच्छा से शिविर में आकर रक्तदान कर एक अनूठी मिसाल कायम किया। मारवाड़ी युवा मंच के रक्तदान संजोयक राजेश राजूका ने बताया कि लोग इस संकट के समय खतरनाक महामारी के रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

वहीं स्वास्थ सेवा केंद्रों में इस मौके पर रक्त की कमी ना होने पाए के मद्देनजर ही रक्त दान शिविर का आयोजन करने का मुख्य उद्देश्य है वहीं दूसरी ओर उन्होंने कहा कि मारवाड़ी युवा मंच जीवन दान देने वाले रक्त दान करने वाले दाताओं को ही असली हीरो मानता है । मंच के ओर से सम्मान लेटर भी दिया जाएगा।

मंच के अध्यक्ष हरि अग्रवाल न कहा कि ऑक्सीजन की कमी से लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और इस कड़ी में मंच के ओर से जरूरत मंद लोगों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की सेवा भी चालू की गई है। जिनको भी चाहिए वो मंच से संपर्क करें। शिविर के आयोजन में अध्यक्ष हरि अग्रवाल,निवर्तमान अध्यक्ष कमल अग्रवाल, चिराग अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, अमित अग्रवाल, हरिगोपाल अग्रवाल, रक्त दान संयोजक राजेश राजुका व अन्य सदस्यों का भरपूर योगदान रहा ।

खबरें और भी हैं...