पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वारदात:थाने से फरार हुआ नाबालिग,शहर में चोरियां भी बढ़ीं

पत्थलगांव5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है। जिसे लेकर लाेगाें में काफी असंतोष है। मंगलवार की देर रात मस्जिद मोेहल्ले के एक मकान से दुपहिया वाहन की चोरी हो गई। गाड़ी चोरी करने के बाद अज्ञात व्यक्ति ने दूसरे के मकान में खड़ी कर दी। जब सुबह मकान मालिक को अंजान वाहन अपने आंगन में खड़ी देखी तो उसने चोरी का वाहन होने की शंका जाहिर कर वाहन को थाने पहुंचा दिया। बाद मे पता चला कि वह गाड़ी रात में मस्जिद मोहल्ले से चोरी हुई थी। जिसे वाहन के मालिक ने आसपास अपने तरीके से पता लगाने की कोशिश की। बुधवार को दिन भर सोशल मीडिया मे पुलिस की कार्यशैली को लेकर लाेगाें ने अपनी भड़ास निकाली। दो दिन पहले युवकों ने न्यू मार्केट के पीछे सेंधमारी करने की शंका मे लैलूंगा के एक नाबालिग को पकड़कर पुलिस के हवाले किया था। नाबालिग होने के कारण पुलिस उस पर किसी प्रकार का अपराध दर्ज नहीं कर पाई थी। मंगलवार को नाबालिग थाने से फरार हो गया। मिली सूचना के अनुसार पुलिस उसे परिजनों को सौंपने की बात कह रही थी। लेकिन बाद में पता चला कि नाबालिग थाने से फरार हुआ है। थाना प्रभारी मोहसिन खान ने बताया कि नाबालिग द्वारा चोरी नहीं की गई थी। जिसके कारण उस पर किसी प्रकार का अपराध दर्ज नहीं किया गया था। उन्होंने बताया कि बिना बताए नाबालिग थाने से फरार हो गया है। इस घटना में लापरवाही बरतने वाले दो पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के लिए प्रतिवेदन भेज दिया गया है। पुलिस की इस दोहरी कार्यशैली को लेकर बुधवार को लाेगाें ने कई प्रकार के सवाल उठाए। लोगों का मानना है कि छोटे अपराधों में पुलिस आरोपियों को पकड़ने मे हमेशा नाकाम रही है। इससे पहले भी शहर के लोगो ने चोरों को स्वयं ही पकड़कर पुलिस के हवाले किया था, लेकिन पुलिस ने उन पर कार्रवाई करने के बजाय बिना कार्रवाई के ही छोड़ दिया।

एक वाहन की तीन बार चोरी
मस्जिद मोहल्ला के रहने वाले रामकिशन यादव ने बताया कि एक माह पहले आरा मिल मे खड़े ट्रक से चोरों ने तीन बार महंगे समानों की चोरी की और चोरों को पकड़ने में पुलिस नाकामयाब रही, जिसके बाद स्वयं वाहन मालिक ने जाल बिछाकर चौथी बार चोरी करने आए चोरों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया। इसी तरह एक और वाहन चोर जो शहर में चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दिया था। जिसे पुलिस पकड़ने में नाकामयाब थी। उसे भी पाकरगांव के एक युवक ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें