मनमानी / 14 रु. लीटर के मिट्‌टी तेल को संचालक बेच रहे 30 में

Rs 14 Operator selling 30 liters of liquefied oil
X
Rs 14 Operator selling 30 liters of liquefied oil

  • दो पंचायत के ग्रामीण लिखित शिकायत लेकर पहुंचे विधायक के पास

दैनिक भास्कर

May 27, 2020, 05:00 AM IST

पत्थलगांव. ग्राम पंचायत पंडरीपानी के सहकारी दुकान संचालक को हितग्राहियों से मिटटी तेल की अधिक कीमत लेना महंगा पड़ गया। पंचायत के एक दर्जन से भी अधिक ग्रामीणों ने इसकी शिकायत विधायक रामपुकार सिंह से की है। विधायक ने जांच कराकर विक्रेता के खिलाफ कार्यवाही कराने की बात कही है।
मंगलवार को ग्राम पंचायत शेखरपुर एवं पंडरीपानी के दो दर्जन से भी अधिक ग्रामीण विधायक रामपुकार सिंह से मिलने पहुंचे। उन्होंने विधायक से मिटटी तेल की अधिक कीमत लेने की और शेखरपुर के ग्रामीण विक्रेताओं ने एक माह का राशन आवंटित न करने की शिकायत की।  पंडरीपानी के ग्रामीणों ने बताया कि सरकारी राशन दुकान के संचालक सरकारी मिटटी तेल की कीमत 17 रुपए की बजाए 30 रुपए ले रहा है। ऐसा विक्रेता पिछले कई महिनों से करता आ रहा है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने विधायक के पास करते हुए विक्रेता को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की है। दूसरी शिकायत में शेखरपुर के ग्रामीणों ने विक्रेता द्वारा उन्हें एक माह का राशन ना बांटने की शिकायत की। शेखरपुर के ग्रामीणों का आरोप था कि विक्रेताओं द्वारा हितग्राहियों के हित से हटकर काम किया जा रहा है,जिसके कारण लाॅकडाउन के समय में ग्रामीणों को अपने हक का राशन पाने मे कठिनाई हो रही है। ग्रामीणों ने दोनो ही पंचायत के विक्रेताओं पर तत्काल कार्यवाही कराने की मांग की है। 
क्वारेंटाइन सेंटर से बाहर निकलकर घूम रहे मजदूर
पंडरीपानी के ग्रामीणों ने प्रवासी मजदूरों को रखे जाने वाले क्वारेंटाइन सेंटर की अव्यवस्था से विधायक रामपुकार सिंह को अवगत कराया। ग्रामीणों का आरोप था कि क्वारेंटाइन सेंटर में बडे़ महानगरों से वापस घर लौटे मजदुरों को रखा गया है,परंतु सेंटर में व्याप्त अव्यवस्था के कारण अक्सर मजदूर बाहर निकलकर गांव में घुमते नजर आ रहे हैं। उसके अलावा क्वारेंटाइन किए गए मजदुरों को सही समय पर भोजन पानी की भी व्यवस्था नहीं दी जा रही है,जिसके कारण कई मजदुरों को भोजन उनके परिवार वाले लाकर दे रहे हैं,जिससे गांव मे संक्रमण फैलने से रोका नहीं जा सकता। उन्होंने संबंधित कर्मचारीयों पर कार्यवाही करते हुए दुकान संचालक बदलने की मांग की है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना