पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:पावरग्रिड से सरिया व बगोदर को बिजली जल्द

सरिया12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेलवे लाइन के उस पार 33 हजार केवीए का तार लगाने का काम हुआ शुरू

करोड़ों की लागत से सरिया के मंधनिया में बनकर तैयार पावरग्रिड से अब सरिया व बगोदर को भी शीघ्र ही बिजली मिलने लगेगी। इसे लेकर मंगलवार से 33 हजार तार को रेलवे लाईन से क्रॉस कराने के लिए बोरिंग का कार्य शुरू हुआ। इस दौरान स्थानीय विधायक विनोद कुमार सिंह स्वयं कार्यस्थल पर पहुंचे और निर्माण का जायजा लिया। विधायक ने बताया कि उक्त पावरग्रिड के बन जाने से बगोदर, बिरनी व सरिया को बिजली मिलनी थी। पावरग्रिड बनने व उद्घाटन होने के बाद बिरनी पावर सबस्टेशन को इस ग्रिड से निर्बाध बिजली आपूर्ति शुरू कर दी गई थी, लेकिन रेलवे लाईन के अड़चन के कारण सरिया, खंभरा व बगोदर पावरसब स्टेशन को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा था। रेल विभाग से एनओसी के लिए विद्युत विभाग के साथ मिलकर मैं लगातार प्रयासरत था।

जिसके फलस्वरूप रेलमंत्रालय भारत सरकार द्वारा उक्त रेल पटरी के नीचे से हाईटेंशन तार पार करने के लिए 47 लाख 10 हजार 324 रुपए की मांग राज्य विद्युत बोर्ड से की गई। इसपर हमने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन व विद्युत विभाग के मुख्य सचिव से बातचीत कर उक्त रकम को रेल विभाग को अतिशीघ्र देने की मांग की ताकि एनओसी मिल सके और सरिया बगोदर को भी इस ग्रिड से लाभ मिल सके। राज्य सरकार द्वारा रेलमंत्रालय को उक्त रकम देने पर सहमति बन गई है और यह रकम रेलवे को दी गई। संभवतः एक सप्ताह के अंदर रेलवे लाईन से तार गुजारने का काम संपन्न हो जाएगा। इसके बाद सरिया, बगोदर व खम्भरा पावरसब स्टेशन को इससे बिजली मिलनी शुरु हो जाएगी। इसे लेकर बगोदर व सरिया के लोगों में हर्ष व्याप्त है और उन्होंने विधायक को इसके लिए धन्यवाद दिया है। धन्यवाद देनेवालों में भोला मंडल, संदीप जायसवाल, राजेश पाण्डेय, प्रमोद मंडल, सुदामा राम, पूरन कुमार महतो, राजू वर्मा, शंकर यादव, विनोद मंडल, सतीश कुमार समेत अन्य लोग शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें