हमला / सरिया : हाथियों ने बाइक सवार दो युवकों पर बोला हमला, भागकर बचाई जान

Saria: Elephants attacked two bike riders, escaped and saved their lives
X
Saria: Elephants attacked two bike riders, escaped and saved their lives

  • हाथियों ने बाइक को किया क्षतिग्रस्त, सोनासोत नदी किनारे हाथियों ने जमाया डेरा

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 08:04 AM IST

सरिया. सरिया थाना क्षेत्र के बागोडीह व चन्द्रमारनी जंगल के बीच सोनासोत नदी के पास शुक्रवार की देर रात हाथियों ने एक बाईक को क्षतिग्रस्त कर दिया। जबकि बाईक सवार दोनों युवकों ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई।
 इस बाबत भुक्तभोगी चन्द्रमारनी निवासी सुनील पाण्डेय ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम में सुनील पाण्डेय और जितेंद्र महतो बागोडीह के जंगल में बसे आदिवासी गांव भलपहरी से प्लम्बर का काम करके जंगल के रास्ते से अपने अपाची बाईक संख्या जेएच 10 बीक्यू 1780 से घर लौट रहे थे। तभी सोनासोत नदी के करीब 8 हाथियों का झुंड अचानक मिल गया, जिसे देख कर गाड़ी चला रहे उसके साथी जीतू महतो डर से गाड़ी से गिर गए साथ में वह भी (सुनील पांडे) बैठा था। दाेनाें साथ में गिर गए। इस दौरान जीतू भाग खड़ा हुआ।
  हाथियों का झुंड धीरे-धीरे उसकी तरफ बढ़ने लग तो उसने सोचा कि बाइक को बचा सकते हैं। गाड़ी को किसी तरह से उठाकर घुमा भी लिया था, परंतु उसकी चाबी जीतू महतो गलती से गाड़ी से खींचकर ले गया था। जब देखा कि गाड़ी में चाबी नहीं है तो वह भी अपनी जान बचाकर गाड़ी वहीं छोड़ भाग खड़े हुए। इस दाैरान हाथियों के झुंड ने दाेनाें को काफी दूर तक दौड़ाया, उसी बीच एक हाथी ने गाड़ी के पास आकर हमला किया। जिससे गाड़ी का टंकी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया, फिर फोन करके आदिवासियों को वहां पर तुरंत बुलाया, उसके बाद उनलाेगाें ने हाथियों को वहां से भगाया उसके बाद फिर गाड़ी लेकर वहां से अपना गांव 
पहुंचे। हाथियों का यह झुंड बिगत एक माह से अधिक समय से आसपास के जंगलों में ही अपना डेरा जमाए हुए है।  
जिससे लोगों में भय देखा जा रहा है। लेकिन वन विभाग 
द्वारा हाथियों को क्षेत्र से खदेड़ने के लिए कोई ठोस पहल नहीं की जा रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना