पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जर्जर सड़क:सीएम के आने पर भरे थे गड्‌ढे, अब फिर शबरी से नटराज चौक तक सड़क खराब

शिवरीनारायणएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीडब्ल्यूडी अफसर नहीं दे रहे हैं ध्यान, लोगों को हो रही परेशानी, जगह जगह उखड़ी सड़क
  • सड़क पर जानलेवा गड्‌ढ़ों से हादसा होने का सता रहा डर

नगर के मेन रोड में शबरी चौक से नटराज चौक तक सड़क बहुत खराब हो चुकी है। सड़क पर जगह जगह गढ्ढ़े हो गए हैं तो कई जगहों से सड़क की ऊपरी परत ही उखड़ गई है। शबरी व नटराज चौकों पर तो अगल बगल की सड़क पूरी तरह दब गई है जिससे बड़े बड़े गढ्ढ़े हो गए हैं।

शबरी चौक बस स्टैंड के पास सड़क खराब होने के कारण बने टीले के कारण ही चार दिन पहले बड़ा हादसा हुआ जिसमें ट्रेलर 4 दुकानों में जा घुसा। लॉकडाउन होने के कारण हादसे में जनहानि तो नही हुई लेकिन दुकानदारों का लाखों का सामान नुकसान हो गया। पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा सीएम भूपेश बघेल के नगर आगमन पर उन्हें खानापूर्ति के लिए भरा गया था। बार बार एक ही जगह सड़क खराब होने के बाद भी पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा ध्यान नही दिया जा रहा। जिससे लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लॉकडाउन है उपयुक्त समय-नटराज चौक से शबरी चौक तक सड़क खराब हो चुकी है। इन दिनों जिला कन्टेनमेंट जोन में है जिस कारण नगर के सड़कों पर गाड़ियां बहुत कम संख्या में चल रही है। सड़कों के व्यवस्थित मरम्मत कराने यह समय एकदम उपयुक्त है।

शबरी चौक पर तीन ओर से आकर मिलती है सड़क
शबरी चौक पर सड़क खरौद रोड से, मेन रोड़ बिलासपुर रोड की ओर व नगर से नटराज चौक होते हुए शबरी चौक पर 3 तरफ से आकर मिलता है। सड़क खराब होने के कारण व लोग शबरी चौक पर बोर्ड या बेरिकेड्स नही होने के वजह से गलत साइड से भी आना जाना करते हैं इस कारण आए दिन छोटे बड़े हादसे होते रहते हैं फिर भी पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा इस ओर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है। लगता है विभाग को बड़े हादसे का इंतजार है।

एक साल में ही सड़क हुई खराब
अध्यक्ष अंजनी मनोज तिवारी ने बताया सड़क को बने अभी सिर्फ एक साल ही हुए हैं। सड़क को पामगढ़ से शिवरीनारायण रेस्ट हाउस तक बनना था लेकिन ठेकेदार द्वारा पामगढ़ से शिवरीनारायण के श्री महन्त लाल दास महाविद्यालय तक बनाकर छोड़ दिया गया था। अध्यक्ष श्रीमती अंजनी मनोज तिवारी ने इस समस्या को पत्र के माध्यम से विधानसभा अध्यक्ष चरण दास महन्त को अवगत कराया। उनके संज्ञान लेने के बाद सड़क रेस्ट हाउस तक बनाई गई थी। लेकिन गुणवत्ताहीन निर्माण करने के कारण सड़क एक साल भी नही चल पाई।

जल्द ही ठीक कराई जाएगी
सड़क रायगढ़ के ठेकेदार सुनील अग्रवाल की कंपनी द्वारा बनाई गई है। अभी सड़क गारंटी पीरियड में है। ठेकेदार को बोलकर जल्द ही सड़क जहां जहां उखड़ी, दबी व गढ्ढ़े हुए हैं, उनकी मरम्मत कराई जाएगी।''
-प्रदीप गौतम, सब इंजीनियर पीडब्ल्यूडी शिवरीनारायण

खबरें और भी हैं...