पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का असर:स्कूला खुला नहीं, तनौद में शाला विकास के नाम पर ली फीस, अब पड़ेगा लौटाना

शिवरीनारायण/तनौद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने प्रदेश भर में सभी स्कूलों में सत्र 2020-21 के लिए 1 अगस्त से 31 अगस्त तक शाला में प्रवेश लेने का आदेश दिया था। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तनौद में कोविड 19 कोरोनाकाल में संस्था द्वारा जनभागीदारी शाला विकास समिति के गठन किए बिना और पंचायत प्रतिनिधियों से चर्चा किए बिना संस्था के प्रभारी प्राचार्य के द्वारा शाला विकास के नाम पर 9 वीं से 12 वी तक के विद्यार्थियों से फीस ली गई। नवमी,दसवीं 850, बारहवीं 890, ग्यारहवीं के विद्यार्थियों से 830रुपए लिए गए। इसी बीच छत्तीसगढ़ शिक्षा मंडल ने फिर से आदेश जारी किया कि जब तक स्कूल संचालित नहीं हो तब तक सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं से किसी भी प्रकार से फीस नहीं ली जा सकती। निःशुल्क प्रवेश लेने का आदेश जारी किया गया है लेकिन यहां शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय तनौद द्वारा 9 वीं से 12 वीं तक अध्ययनरत विद्यार्थियों से शाला विकास समिति के नाम पर फीस वसूलने की बात सामने आई है। उधर शासन के आदेश मिलते ही पालकों ने संस्था के प्रभारी प्राचार्य से फीस वापसी के संबंध में भेंट कर जानकारी ली गई।

करेंगे वापस: प्राचार्य
संस्था के प्रभारी प्राचार्य मनोज कुमार साहू ने बताया कि शासन के लिखित आदेश अनुसार फीस जमा कराया गया था। चूंकि अब सरकार ने फीस नहीं लेने का भी आदेश दिया है, लेकिन अभी आदेश मिला नहीं है, वह मिलते ही छात्र छात्राओं की फीस वापस कर दी जाएगी।
समिति का गठन नहीं फिर भी लिए शुल्क: सरपंच
सरपंच नेहा संतोष महिपाल ने बताया कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में शाला विकास जनभागीदारी समिति का गठन नहीं हुआ है। संस्था के द्वारा शाला विकास जनभागीदारी के नाम से फीस लेने की बात सामने आई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें