पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

असमर्थता:मेला आयोजित करने में हम सक्षम नहीं: नपं अध्यक्ष

शिवरीनारायण9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड 19 के कारण नगर के मेला आयोजन को लेकर प्रशासन ने गाइड लाइन के साथ ही स्थानीय स्तर पर व्यवस्था बनाने के लिए दिए गए निर्देश के अनुसार मेला के आयोजन में नगर पंचायत में असमर्थता जता दी है। नगर पंचायत अध्यक्ष ने कलेक्टर को इस संबंध में पत्र लिखा है। अध्यक्ष श्रीमती अंजनी मनोज तिवारी ने कलेक्टर को लिखे पत्र में कहा है कि मेला व्यवस्था के लिए कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए निकाय के माध्यम से मेले में बेरिकेडिंग के लिए लकड़ी, बांस, बल्ली, 2 लाख मास्क, 25 हजार लीटर सेनेटाइजर , ब्लीचिंग पाउडर, 10 नग थर्मल गन, 20 सीसीटीवी कैमरा, आने जाने वाले दर्शनार्थियों व नागरिकों की जानकारी का संसाधन करने, मेला परिक्षेत्र को 2 किलोमीटर तक फैलाने, कोविड से हानि होने पर मुआवजे के रूप में 10 लाख की व्यवस्था तथा जानमाल की हानि होने पर पार्षदों से चंदा कर 10 से 20 लाख रुपए की व्यवस्था तत्काल करने का निर्देश दिए हैं। मेले के दौरान कोविड-19 संक्रमित होने पर निकाय द्वारा इलाज का खर्च वहन एवं जनहानि होने पर क्षतिपूर्ति देने का निर्देश दिया है। उन्होंने सीएम भूपेश बघेल, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, प्रभारी मंत्री टीएस सिंहदेव, मंत्री ताम्रध्वज साहू, मंत्री शिवकुमार डहरिया को भी इसकी जानकारी भेज दी है।

अन्य विभाग पूर्व में करते रहे हैं व्यवस्था
अध्यक्ष अंजनी मनोज तिवारी ने कहा कि मेलाशासन एवं अन्य विभागों के सहयोग से संचालित होता आ रहा है। बांस बल्ली की व्यवस्था वन विभाग करती थी। बेरिकेडिंग लोक निर्माण विभाग द्वारा और स्वास्थ्य विभाग मेले के दौरान संसाधनों से स्वास्थ्य संबंधित सुविधा उपलब्ध कराता रहा है। जल संसाधन विभाग मेले के लिए पानी व्यवस्था करता था। उन्होंने लिखा है कि निर्देशों के प्रतिपूर्ति निकाय की वर्तमान वित्तीय स्थिति का आकलन करने के बाद यह निर्णय लिया कि नगर पंचायत व्यवस्था करने में सक्षम नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें